सिंगापुर ओपन : सिंधू सेमीफाइनल में, साइना, श्रीकांत, और समीर का सफर थमा

सिंगापुर : नये साल में जीत का पीछा करती हुयी भारतीय शटलर पी वी सिंधू सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गयी हैं। वहीं साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा का सफर क्वार्टर फाइनल में थम गया।

चीनी खिलाड़ी केइ यानयान को हराया

रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी चीन की केइ यानयान को कड़े मुकाबले के बावजूद 21-13, 17-21, 21-14 से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। अब उसका सामना पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से होगा। इस सत्र में सिंधू का यह दूसरा सेमीफाइनल है। वह इंडिया ओपन के अंतिम चार में भी पहुंची थी। सिंधू ने पहला गेम जीता लेकिन चीनी खिलाड़ी ने दमदार वापसी करके दूसरे गेम में 11-6 की बढ़त बनाई। सिंधू ने अंक जुटाकर स्कोर 15-16 कर दिया। केइ ने हालांकि यह गेम जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक खींचा। तीसरे गेम में सिंधू ने बढ़त बनाई और कायम रखी।

साइना दबाव से निकल नहीं सकीं

एक अन्य मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की ओकुहारा ने छठी वरीयता प्राप्त भारतीय शटलर साइना को 21-8, 21-13 से पराजित किया।पिछले तीन मैचों में ओकुहारा को हराने वाली साइना का मैच एकतरफा रहा। ओकुहारा ने 9-0 की बढ़त बना ली और इसके बाद साइना इस दबाव से बाहर निकल ही नहीं सकीं। हालांकि दूसरे गेम में साइना ने 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन ओकुहारा ने 6-6 से वापसी करते हुये साइना को जीत का मौका नहीं दिया।

श्रीकांत और वर्मा काे हार का सामना करना पड़ा

वहीं पुरूष एकल में श्रीकांत जापानी खिलाड़ी केंतो मोमोता की चुनौती से पार नहीं पा सके। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला कांटे का रहा लेकिन 66 मिनट तक चले मुकाबले में मोमोता ने 21-18, 19-21, 21-9 अंक से जीत दर्ज की।

विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज समीर वर्मा चीनी ताइपै की दूसरी वरीयता प्राप्त चोउ तीयेन चेन से 10-21, 21-15, 15-21 से एक घंटे नौ मिनट चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव और सिक्की को थाईलैंड के तीसरी वरीयता प्राप्त दशपॉल पुरावरणुकरो तथा स्पसिरि तेरतनचै की जोड़ी से 14-21, 16-21 से हार कर विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट की खिताबी दावेदारी में सिंधू इकलौती भारतीय बची है। साइना, श्रीकांत और समीर के अलावा मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा।

एसे अन्य लेख

Leave a Comment

अन्य समाचार

मोदी ने कहा-लाएंगे किसानों की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। व्यापारी सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, देश को सोने की चिड़िया बनाने में व्यापारियों का बड़ा योगदान [Read more...]

भारत के सात खिलाड़ी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत से पहले काउंटी क्रिकेट खेलेंगे

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत से पूर्व भारत के सात टेस्ट विशेषज्ञ इंग्लैंड की विभिन्न काउंटी टीमों की ओर से कुछ मैच खेल [Read more...]

मुख्य समाचार

आरबीआई ने रेपो रेट घटाई, लोन सस्ते होने की उम्मीद

मुंबईः भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने रेपो रेट में 0.25% की कटौती की है। यह 6.25% से घटकर 6% हो गई है। मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (एमपीसी) की बैठक खत्म होने के बाद गुरुवार को ब्याज दरों की घोषणा की गई। [Read more...]

कांग्रेस का पूरा घोषणापत्र हिंदी में पढ़ें

कांग्रेस ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना, 22 लाख सरकारी नौकरियां, महिलाओं को आरक्षण, धारा 370 को न हटने देने और देशद्रोह की धारा हटाने सहित कई वादे किए। यहां क्लिक [Read more...]

मोदी ने कहा-लाएंगे किसानों की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना

भारत के सात खिलाड़ी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत से पहले काउंटी क्रिकेट खेलेंगे

चुनाव आयोग के प्रतिबंध के बाद योगी ने कहा- मेरे रग रग में राम

2021 तक शीतल पेय की प्रति व्यक्ति सालाना खपत होगी 84 बोतल: रिपोर्ट

जैक मा के बयान पर चीन की सत्ताधारी पार्टी का पलटवार-ओवरटाइम को जरूरी करना प्रबंधन के अहम की निशानी

मोदी ने अडानी-अंबानी का काला धन सफेद करने के लिये 2000 के गुलाबी नोट चलाये : राहुल

nd-tiwari and son rohit tiwari

खुलासा : सामान्य नहीं थी एनडी तिवारी के बेटे रोहित की मौत

प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस का छोड़ा हाथ, थामा शिवसेना का दामन

आप ने गठबंधन के लिए कांग्रेस को दिया आखिरी मौका

जापान में पैदा हुआ सेब जितने वजन का यह बच्चा, बाहरी दुनिया में पैर रखने को तैयार

ऊपर