सिंगापुर ओपन : सिंधू सेमीफाइनल में, साइना, श्रीकांत, और समीर का सफर थमा

सिंगापुर : नये साल में जीत का पीछा करती हुयी भारतीय शटलर पी वी सिंधू सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो गयी हैं। वहीं साइना नेहवाल, किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा का सफर क्वार्टर फाइनल में थम गया।

चीनी खिलाड़ी केइ यानयान को हराया

रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू ने क्वार्टर फाइनल में दुनिया की 18वें नंबर की खिलाड़ी चीन की केइ यानयान को कड़े मुकाबले के बावजूद 21-13, 17-21, 21-14 से हराकर अगले चरण में प्रवेश किया। अब उसका सामना पूर्व विश्व चैम्पियन नोजोमी ओकुहारा से होगा। इस सत्र में सिंधू का यह दूसरा सेमीफाइनल है। वह इंडिया ओपन के अंतिम चार में भी पहुंची थी। सिंधू ने पहला गेम जीता लेकिन चीनी खिलाड़ी ने दमदार वापसी करके दूसरे गेम में 11-6 की बढ़त बनाई। सिंधू ने अंक जुटाकर स्कोर 15-16 कर दिया। केइ ने हालांकि यह गेम जीतकर मैच को निर्णायक गेम तक खींचा। तीसरे गेम में सिंधू ने बढ़त बनाई और कायम रखी।

साइना दबाव से निकल नहीं सकीं

एक अन्य मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की ओकुहारा ने छठी वरीयता प्राप्त भारतीय शटलर साइना को 21-8, 21-13 से पराजित किया।पिछले तीन मैचों में ओकुहारा को हराने वाली साइना का मैच एकतरफा रहा। ओकुहारा ने 9-0 की बढ़त बना ली और इसके बाद साइना इस दबाव से बाहर निकल ही नहीं सकीं। हालांकि दूसरे गेम में साइना ने 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन ओकुहारा ने 6-6 से वापसी करते हुये साइना को जीत का मौका नहीं दिया।

श्रीकांत और वर्मा काे हार का सामना करना पड़ा

वहीं पुरूष एकल में श्रीकांत जापानी खिलाड़ी केंतो मोमोता की चुनौती से पार नहीं पा सके। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला कांटे का रहा लेकिन 66 मिनट तक चले मुकाबले में मोमोता ने 21-18, 19-21, 21-9 अंक से जीत दर्ज की।

विश्व रैंकिंग में 16वें स्थान पर काबिज समीर वर्मा चीनी ताइपै की दूसरी वरीयता प्राप्त चोउ तीयेन चेन से 10-21, 21-15, 15-21 से एक घंटे नौ मिनट चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि मिश्रित युगल वर्ग में प्रणव और सिक्की को थाईलैंड के तीसरी वरीयता प्राप्त दशपॉल पुरावरणुकरो तथा स्पसिरि तेरतनचै की जोड़ी से 14-21, 16-21 से हार कर विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गये।

गौरतलब है कि टूर्नामेंट की खिताबी दावेदारी में सिंधू इकलौती भारतीय बची है। साइना, श्रीकांत और समीर के अलावा मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्राकृतिक आपदा पर राजनीति न हो – धनखड़

चक्रवात प्रभावित इलाकों के हालात की करेंगे समीक्षा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य सरकार और राज्यपाल के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी आगे पढ़ें »

9 साल बाद फिर प्रेसिडेंसी में चला ‘लाल’ का जादू

आईसी हुई छात्र संघ की सत्ता से बेदखल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में 2019 के छात्र संघ चुनाव में 9 साल बाद भारी मतों से आगे पढ़ें »

ऊपर