सानिया-कर्स्टन और राजा-शरण की जोड़ी दूसरे दौर में

लंदनः भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार कर्स्टन फ्लिपकेंस विम्बलडन ग्रैंडस्लैम टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल और पूरव राजा और दिविज शरण की गैर वरीय जोड़ी ने पुरुष वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि जीवन नेदुनचेझियान और अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस पांच सेट हार कर बाहर हो गए। जीवन और उनके अमरीकी जोड़ीदार जारेड डोनाल्डसन को तीन घंटे और 15 मिनट के मुकाबले में मार्कस विलिस और जय क्लार्क की ब्रिटिश जोड़ी से 7-6, 7-5, 6-7, 0-6 और 3-6 से हार का मुंह देखना पड़ा।
सानिया-कर्स्टन की आसान जीत
महिला युगल में सानिया और कर्स्टन की 13वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने शुरुआती मैच में नाओमी ओसाका और शुआई झांग की जोड़ी को आसानी से 6-4, 6-3 से मात दी।
मैराथन मुकाबले में जीते राजा-शरण
राजा-शरण ने कायले एडमंड और जोआओ सौसा की ब्रिटिश-पुर्तगाली जोड़ी को चार सेट में मात दी। उन्होंने तीन घंटे से ज्यादा समय तक चले मैराथन मुकाबले में 7-6 (7-2), 3-6, 6-4 और 7-6 (8-6) से जीत दर्ज की। राजा-शरण की जोड़ी ने चौथे सेट के टाईब्रेकर में एक सेट प्वाइंट बचाया और फिर प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की सर्विस तोड़ते हुए सेट और मैच 8-6 से जीत लिया।
पेस पहले दौर में बाहर
44 वर्षीय पेस और उनके जोड़ीदार कनाडा के आदिल शमसद्दीन पहले दो सेट जीतने के बाद इस लय को कायम नहीं रख पाए और चार घंटे तक चले मु़काबले में ऑस्ट्रिया की जोड़ी जूलियन नोल और फिलिप ओसवाल्ड से 6-4, 6-4, 2-6, 6-7 और 8-10 से हार गए।
जोकोविच जीतकर तीसरे दौर में
तीन बार के चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए चेक गणराज्य के एडम पाव्लासेक को गुरुवार को मात्र डेढ़ घंटे में एकतरफा अंदाज में 6-2, 6-2 और 6-1 से हरा दिया।
नडाल ने यंग को दी मात
दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने अमेरीका के डोनाल्ड यंग को लगातार सेटों में 6-4, 6-2 और 7-5 से हराया। स्पेनिश खिलाड़ी को 43वीं रैंकिंग के यंग के खिलाफ मैच में खास परेशानी नहीं हुई। नडाल ने अब तक टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया है और वह इसी लय के साथ अगले मैच में 21 वर्षीय रूसी खिलाड़ी कारेन खाचानोव से भिड़ेंगे। सेंटर कोर्ट पर जीत के बाद नडाल जैसे ही कोर्ट से जाने लगे तो एक फैन ने उनसे अपने प्रोस्थैटिक पैर पर हस्ताक्षर लिया जो उनका सबसे अजीब ऑटोग्राफ था।
ओस्तापेंको ने वापसी कर मैच जीता
फ्रेंच ओपन चैंपियन लात्विया की ओस्तापेंको ने गलतियों के बाद संभलते हुये कनाडा की फ्रैंकोएस अबांडा को 4-6, 7-6 और 6-3 से हराया।
मरे ने ब्राउन को धूल चटाई
गत चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मरे ने जर्मनी के डस्टिन ब्राउन को 6-3, 6-2 और 6-2 से रौंदकर तीसरे दौर में जगह बना ली। गत चैंपियन 30 वर्षीय मरे यदि अपने खिताब का बचाव कर लेते हैं तो वह 1930 में फ्रेड पैरी के बाद ऐसा करने वाले पहले ब्रिटिश खिलाड़ी बन जाएंगे।
अन्य मुकाबले इस प्रकार रहे
– बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने साइप्रस के मार्कोस बगदातिस को एक घंटे 43 मिनट में 6-3, 6-2 और 6-1 से पराजित किया।
– स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा ने हमवतन एकातेरिना माकारोवा को 70 मिनट में 6-0, 7-5 से हराया। कारेन ने ब्राजील के थियागो मोंटेरिया को 3-6, 7-6, 7-6 और 7-5 से हराया।
– क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने सिर्फ दो घंटे में जर्मनी के फ्लोरियन मेयर को 7-6, 6-4 और 7-5 से लगातार सेटों में शिकस्त दी।
– अमरीका के सैम क्वेरी ने जार्जिया के निकोलास बासिलाशिविल को 6-4, 4-6, 6-3 और 6-3 से पराजित किया। जो विलफ्रेड सोंगा ने सिमोन बोलेली को 6-1, 7-5 और 6-2 से हराया।
– पांच बार की चैंपियन वीनस विलियम्स ने चीन की कियांग वांग को खराब शुरुआत के बाद 4-6, 6-4 और 6-1 मात दी। वीनस यदि क्वार्टरफाइनल तक पहुंचती हैं तो वह अपने 100 मैच जीतने की उपलब्धि हासिल कर लेंगी।
– पेत्रा क्वीतोवा को अमरीका के मैडिसन ब्रेंगेले ने 6-3,1-6 और 6-2 से हराया।

मुख्य समाचार

तेज आंधी के साथ बारिश ने पहुंचायी राहत, महानगर में पांच जगहों पर गिरे पेड़

कोलकाता : पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से परेशान महानगरवासियों को मंगलवार की दोपहर हुई बारिश से राहत मिली। बारिश के कारण शहर के आगे पढ़ें »

रणक्षेत्र बना बनगांव, बमबाजी से दहला इलाका

कोलकाता : बनगांव नगरपालिका में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान पूरा क्षेत्र रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। तोड़फोड़, लाठीचार्ज और बमबाजी से पूरा इलाका दहल गया। आगे पढ़ें »

tied the son to chains

पंजाब : नशे की लत छुड़ाने के लिए बेटे को जंजीर से बांधा

पटियाला : पंजाब में नाभा तहसील के एक परिवार ने अपने बेटे को 10 दिन से जंजीर से बांध रखा है। दरअसल, 22वर्षीय संदीप को आगे पढ़ें »

G Kishan Reddy

गृह मंत्रालय ने कहा- 5 सालों में 963 आतंकी ढेर,413 जवान शहीद

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्‌डी ने मंगलवार को लोकसभा में जानकारी दी की 2014 से अबतक घाटी में 963 आतंकी मारे आगे पढ़ें »

भारत में बीमा को लेकर बदल रही है सोच : रिपोर्ट

नई दिल्ली : भारत में लंबे समय से बीमाधारकों की संख्या बेहद कम रही है और बीमा को लेकर जागरुकता तो उससे भी कम रही आगे पढ़ें »

Mumbai, 4-storey building collapses

मुंबई में 100 साल पुरानी 4 मंजिला इमारत ढही, 12 की मौत कई घायल

मुबंई : मूसलाधार बारिश से जूझने के बाद देश की राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को 100 साल पुरानी इमारत ढहने से 12 आगे पढ़ें »

जुमा ने कहा, मैंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा करने की सलाह दी

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने ही गुप्ता परिवार को मीडिया एम्पायर खड़ा आगे पढ़ें »

Arvind Kejriwal, Manish Sisodia

केजरीवाल और सिसोदिया को आपराधिक मानहानि मामले में मिली जमानत

नई दिल्ली : आपराधिक मानहानि के मुकदमें में मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री (सीएम) अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली की राउज आगे पढ़ें »

Varanasi-Patalpuri- Guru Purnima-muslim women worshiped mahant

वाराणसी में गुरू पूर्णिमा के दिन मुस्लिम महिलाओं ने उतारी महंत की आरती

वाराणसी : धर्म की नगरी वाराणसी में गुरू पूर्णिमा के दिन मुस्लिम महिलाओं ने अपने गुरु पीठाधीश्वर महंत बालक दास की पूजा-आरती कर सामाजिक एकता आगे पढ़ें »

कुलभूषण जाधव मामले में बुधवार को फैसला सुनाएगी आईसीजे

द हेग : अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से जुड़े मामले में बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत आगे पढ़ें »

ऊपर