साइकिलिस्ट आर्मस्ट्रांग ने 21 साल की उम्र में शक्तिवर्धक दवाईयां ली थी

पेरिस : अमेरिका के पूर्व साइकिलिस्ट लांस आर्मस्ट्रांग ने खुलासा किया है कि पेशेवर के रूप में अपने पहले सत्र के दौरान उन्होंने 21 साल की उम्र से शक्तिवर्धक दवाईयों का सेवन शुरू कर दिया था। आर्मस्ट्रांग से जब पूछा गया कि तब उनकी उम्र कितने साल की थी जब पहली बार उन्होंने शक्तिवर्धक दवाईयों का सेवन किया था, उन्होंने कहा, ‘‘ वाह। सीधे मुद्दे पर ही आते हैं, शायद 21 साल। ’’ ईएसपीएन के वृत्तचित्र में उन्‍होंने एक अमेरिकी पत्रकार से ये बाते कही। आर्मस्ट्रांग अब 48 साल के हैं। उन्होंने पहली बार 2013 में स्वीकार किया था कि उन्होंने 1996 से डोपिंग शुरू की थी। उन्होंने 1999 से 2005 तक लगातार सात साल टूर डि फ्रांस का खिताब जीता था। बाद में हालांकि उनसे ये खिताब छीन लिये गये और 2012 से उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। इस नये खुलासे से उनका 1993 में ओस्लो में जीता गया विश्व रोड रेस खिताब भी छीना जा सकता है क्योंकि वह इससे एक सत्र पहले पेशेवर बने थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

5 फरवरी से भाजपा की रथ यात्रा, नड्डा करेंगे शुरुआत

फरवरी में शाह व नड्डा बंगाल में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगामी 5 फरवरी से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपनी रथ यात्रा की शुरुआत करने जा रही आगे पढ़ें »

धुपगुड़ी हादसा : केंद्र 2 तो राज्य देगा 2.5 लाख रुपये आर्थिक सहायता

राज्य सरकार की ओर से दी दिये जाएंगे 2.5 लाख रुपये सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में हुए दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर