सहवाग के बाद धोनी के नाम पर भी रखा गया इस स्टेडियम के पवेलियन का नाम

रांचीः भारतीय क्रिकेट में कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिनके नाम पर कई स्टेडियम के पवेलियन का नाम रखा गया है। इसमें सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी शुमार हैं। अब इस फेहरिस्त में एक और नाम शुमार होने जा रहा है और वो नाम है भारत को दो-दो विश्व कप में जीत दिलाने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का। रांची के जेएससीए स्टेडियम के एक पवेलियन को अब धोनी के नाम से जाना जाएगा। धोनी से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो पवेलियन का नाम गावस्कर और सचिन के नाम पर है। वहीं दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान के एक गेट का नाम सहवाग के नाम पर रखा गया है।
साउथ पवेलियन का होगा नामकरण
जेएससीए स्टेडियम का साउथ पवेलियन अब भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज व टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धोनी के नाम से जाना जाएगा। साउथ पवेलियन पर धोनी के नाम का बोर्ड भी लगा दिया गया है। इसके साथ-साथ साउथ जोन के गेट का नाम भी धोनी के नाम पर रख दिया गया है। जेएससीए ने धोनी को सम्मान देते हुए ये कदम उठाया है। भारतीय क्रिकेट में धोनी का जो योगदान है वो एतिहासिक है। धोनी ने भारत को टी 20 विश्व कप व वनडे विश्व कप का खिताब दिलाया है जो अपने आप में एतिहासिक है। धोनी झारखंड से हैं और यहां के क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए भी वो काफी प्रयास करते रहते हैं।
आस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के लिए जोर-शोर से तैयारी कर रहे हैं
इन दिनों धोनी कमाल की फॉर्म में हैं और आस्ट्रेलिया में उन्होंने धमाका भी किया था। धोनी ने न्यूजीलैंड में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। अब भारत को अपनी धरती पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलनी है जिसके लिए धोनी भी पूरी तरह से तैयार हैं। धोनी को अगले विश्व कप के लिए भी भारतीय टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा है। उनके अनुभव का फायदा पूरी टीम को मिलता है। कप्तान विराट समेत टीम के युवा खिलाड़ियों को भी उनसे मार्गदर्शन मिलता रहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर