‘सबसे रिस्की सिलेब्रिटी’ हैं एमएस धोनी

 नयी दिल्ली : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी देश के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में हैं इसीलिये प्रशंसक लगातार उनके बारे में जानना चाहते हैं, हालांकि उनकी यही लोकप्रियता अब नेटिजंस के लिये खतरनाक साबित हो रही है। एक सर्वेक्षण में यह बात सामने आयी है कि सर्च इंजन पर पूर्व कप्तान धोनी के बारे में कोई जानकारी ढूंढने के साथ ही खतरनाक वायरस आपके इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को अपनी गिरफ्‍त में ले लेती है, जो अहम जानकारियों के लिये खतरा है। इसी तरह सचिन तेंदुलकर, हरमनप्रीत कौर और पीवी सिंधू के बारे में सर्चिंग भी खतरनाक है।
सॉफ्टवेयर सेक्यूरिटी सोल्यूशंस मुहैया कराने वाली कंपनी मैकफे की ‘मोस्ट डेंजरेस सेलिब्रिटी 2019’ की सूची में धोनी को पहले स्थान पर रखा गया हैं। अपने 13वें संस्करण में मैकफे की शोध ने लोकप्रिय हस्तियों की पहचान की है, जो सर्वाधिक जोखिमभरे सर्च परिणाम निर्मित करती हैं, जिनसे उनके प्रशंसकों को खतरनाक वेबसाईटों एवं वायरस का खतरा रहता है। वर्ष 2011 की विश्वकप विजेता टीम के कप्तान लोकप्रियता के मामले में विराट कोहली और सचिन तेंदलुकर से भी आगे हैं जिसका खुलासा एक सर्वे में हाल ही में किया गया था। ऐसे में उनके प्रशंसकों की संख्या भी देश और विदेश में है जो सर्च इंजन पर धोनी से जुड़ी जानकारियां ढूंढते रहते हैं। उनकी अपार लोकप्रियता ने साइबर अपराधियों को उपभोक्ताओं को खतरनाक वेबसाइटों की ओर लुभाने का मौका दे दिया, जो मालवेयर इंस्टॉल कर व्यक्तिगत जानकारी एवं पासवर्ड चुरा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर