सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना पाई। 15 रन से जीत दर्ज करके दिल्ली कैपिटल्स के आईपीएल में लगातार दो जीत के विजय अभियान पर रोक लगायी। इस सीजन में हैदराबाद की पहली जीत है। इससे पहले टीम को दो मैच में हार मिली थी। सनराइजर्स हैदराबाद को पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 रन से मात दी जबकि दूसरे मैच में उसे कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। मैच के हीरो सनराइजर्स के स्पिनर राशिद खान और भुवनेश्वर कुमार रहे। दोनों ने 5 विकेट लेकर दिल्ली से जीत छीन ली। इससे पहले टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने जॉनी बेयरस्टों के अर्धशतक (43), डेविड वार्नर (45) और केन विलियम्सन (41) की पारी की बदौलत दिल्ली के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

दिल्ली का टॉप आर्डर नहीं चला
हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिल्ली को ओपनर पृथ्वी शॉ को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही चलता कर दिया। महज 2 रन बनाकर वह विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो को कैच दे बैठे। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली और श्रेयस अय्यर की गेंद पर समद द्वारा लपके गए। शिखर धवन ने 34 रन की पारी खेली और राशिद खान ने उन्हें बेयरस्टो के हाथों कैच करवा दिया। टीम को चौथा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा। हेटमायर 12 गेंदों में 21 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए। टीम को पांचवां झटका रिषभ पंत के रूप में लगा जो 27 गेंदों में 28 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। मार्कस स्टोइनिस के रूप में टीम को छठा झटका लगा। टी नटराजन ने 11 रन के स्कोर पर उनको LBW कर वापस भेजा। आखिरी ओवर में अक्षर पटेल को खलील अहमद ने 5 रन पर बोल्ड कर मैच पूरी तरह से अपने कब्जे में कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

3500 प्रतिमाएं विसर्जित, घाटों की सफाई युद्ध गति से

कोलकाता : दुर्गापूजा खत्म होने के साथ ही मूर्तियों का विसर्जन शुरू हो गया था। सोमवार को विजया दशमी के दिन से शुरू हुए प्रतिमा आगे पढ़ें »

टेरर फंडिंग केस में एनआईए की बड़ी छापेमारी, अलगाववाद को बढ़ावा मिलने की आशंका

- दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व प्रमुख के 9 ठिकानों की तलाशी जम्मू: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और दिल्ली में नौ स्थानों आगे पढ़ें »

ऊपर