सचिन के बल्ले से अफरीदी ने वनडे में लगाया था सबसे तेज शतक : महमूद

नयी दिल्‍ली : पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाया था। तब उन्होंने 36 गेंद पर सेंचुरी पूरी की थी। उनकी इस पारी को लेकर पूर्व साथी खिलाड़ी अजहर महमूद ने दिलचस्प खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि अफरीदी ने सबसे तेज शतक अपने बल्ले से नहीं, बल्कि सचिन तेंदुलकर के बैट से लगाया था। जो उन्हें वकार युनूस ने दिया था। दरअसल, सचिन ने युनूस को नया बैट बनवाने के लिए अपना यह पुराना बल्ला सैंपल के तौर पर दिया था। अफरीदी के सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड को 2014 में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 36 गेंद पर सेंचुरी लगाकर तोड़ दिया। अफरीदी ने 11 छक्के और 6 चौकों की मदद से सिर्फ 37 गेंदों में शतक लगा डाला। इस पारी के बाद बतौर बल्लेबाज उनकी पहचान बनी। इसके बाद अफरीदी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे चलकर वनडे में पाकिस्तान के सबसे बड़े खिलाड़ी बने। उन्होंने 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ कप्तानी भी की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पृथ्वी सॉव का शानदार अर्धशतक, दिल्‍ली ने चेन्‍नई को 44 रन से हराया

चेन्नई सुपरकिंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की 7वीं जीत, सीजन में चेन्नई की लगातार दूसरी हार दुबई : तीन बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स को दिल्ली आगे पढ़ें »

हैदराबाद के खिलाफ जीत का खाता खोलने उतरेगी केकेआर

अबुधाबी : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरूआती मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक की योजनाओं की आलोचना हुई जो शनिवार आगे पढ़ें »

ऊपर