श्रेयस अय्यर ने ठोका नाबाद दोहरा शतक, अभ्यास मैच ड्रा

मुंबईः भारत ए और आस्ट्रेलिया के बीच रविवार को ड्रा से समाप्त हुए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नाबाद 202 रन बनाकर तमाम वाहवाही लूट ली। 22 वर्षीय अय्यर के जीवन का यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है, जिसमें उसने मेहमान टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। उसने आस्ट्रेलिया द्वारा सशक्त गेंदबाजी आक्रमण का सामना करते हुए 306 मिनट क्रीज पर रहकर 210 गेंदों में 27 चौके और सात छक्के की मदद से नाबाद 202 रन की तेजतर्रार पारी खेली। मुंबई के अय्यर के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी पर उतरने के समय भारत ए का स्कोर एक विकेट पर 19 रन था। अय्यर द्वारा नाबाद 202 रन बनाए जाने के बाद भारत ए की पहली पारी में 403 रन बन चुके थे। अय्यर के दोहरे शतक से भारतीय टीम की पारी को सम्मान मिला। इसके बाद कृष्णप्पा गौतम ने 68 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए 74 रन जड़े। अय्यर ने गौतम के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की। अभ्यास मैच के तीसरे दिन भारत ए ने चार विकेट पर 176 रन से आगे खेलना शुरु किया। अय्यर ने 85 और रिषभ पंत ने 3 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि पंत 21 रन पर आउट हो गए, लेकिन अय्यर ने दोहरा शतक पूरा किया।

मुख्य समाचार

हावड़ा व सियालदह से 4 खूंखार आईएस आतंकी गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 4 खूंखार आतंकियों को महानगर से गिरफ्तार किया है। सूत्र बताते हैं कि आगे पढ़ें »

देश 5 सालों में ‘सुपर आपातकाल’ से गुजर रहा है : ममता

कोलकाता : सीएम ममता बनर्जी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को 1975 में लगाए गए आपातकाल के आगे पढ़ें »

नए मोटर वाहन विधेयक को मिली केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी, अब जुर्माना राशि 1 लाख तक

नई दिल्ली : लोकसभा में सोमवार को मोटर वाहन कानून में संशोधन वाले विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ वाहन आगे पढ़ें »

यह आपातकाल नहीं, जमानत मिलती है तो ‘एंजॉय’ करें – मोदी

नई दिल्ली : संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आगे पढ़ें »

हम किसी की लकीर छोटी करने में यकीन नहीं करते – मोदी

नई दिल्ली : संसद में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आगे पढ़ें »

राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का एकतरफा फैसला नहीं कर सकता आईओए, सरकार से मशविरा करना होगा : र‌िजिजू

नई दिल्लीः खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) 2022 में होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का आगे पढ़ें »

सभी के लिए आवास के सपने को सच कर दिखाएंगे-मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार कहा कि वे सभी परिवारों के लिए आवास के सपने को सच करने का हर संभव प्रयास आगे पढ़ें »

विलियम्सन के बैन को लेकर चिंता में कीवी टीम

लंदनः आईसीसी विश्वकप में स्लो ओवर रेट के लिये मैच फीस का जुर्माना झेल चुके न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को टूर्नामेंट में एक और आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज लारा मुंबई के अस्पताल में भर्ती

मुंबईः वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा को बेचैनी की शिकायत के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें परेल के ग्लोबल अस्पताल आगे पढ़ें »

गले लगाकर भी लगवाया जा सकता है जय श्री राम का नारा – नकवी

नई दिल्ली : केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि जय श्रीराम का नारा गले लगाकर भी लगवाया जा सकता है। नकवी आगे पढ़ें »

ऊपर