ऐसा पहली बार हुआ : न्‍यूजीलैंड में पूरे दिन के खेल के दौरान एक भी टेस्ट विकेट नहीं गिरा

एंजेलो मैथ्यूज और कुसल मेंडिस ने शतकीय पारी खेली, दोनों के बीच 246 रनों अटूट साझेदारी
वेलिंगटनः एंजेलो मैथ्यूज और कुसल मेंडिस ने शतक जड़ने के अलावा पूरे दिन बल्लेबाजी की जिससे श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को मैच ड्रा कराने की उम्मीद जगाई। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर मेंडिस 116 जबकि मैथ्यूज 117 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों चौथे विकेट के लिए अब तक 246 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं जो न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका का रिकार्ड है। श्रीलंका ने इन दोनों की पारियों की बदौलत दूसरी पारी में तीन विकेट पर 259 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड में यह पहली बार हुआ है कि पूरे दिन के खेल के दौरान एक भी टेस्ट विकेट नहीं गिरा। दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट क्रिकेट में पिछली बार 2008 में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी।

मात्र 37 रन पीछे है श्रीलंकाई टीम
श्रीलंका ने कल तीन विकेट पर 20 रन बनाए थे। पहली पारी में 296 रन से पिछड़ने वाली श्रीलंका की टीम अब भी न्यूजीलैंड से 37 रन से पीछे है।

बारिश की संभावना
पिच बिलकुल सपाट हो चुकी है और गेंदबाजों को इससे मदद नहीं मिल रही है जबकि बुधवार को बारिश की भी संभावना है जिससे इस टेस्ट के ड्रा होने की संभावना बढ़ गई है।
मेंडिस और मैथ्यूज ने मंगलवार को पूरे दिन मेजबान टीम के गेंदबाजों को हताश किया। पहली पारी में दो रन बनाने वाले मेंडिस ने अधिक सकारात्मक रवैया अपनाया और शार्ट गेंदबाजी के विशेषज्ञ नील वेगनर को निशाना बनाया। मेंडिस ने इस तेज गेंदबाज पर चार चौके मारे जिसके उन्होंने चार ओवर के स्पैल में 35 रन खर्च किए।

बहुत धीमी बल्लेबाजी की
मेंडिस ने हालांकि इसके बाद सतर्कता से बल्लेबाजी की। श्रीलंका की पहली पारी में सर्वाधिक 83 रन बनाने वाले मैथ्यूज ने 248 गेंद में नौवां टेस्ट शतक पूरा किया। मेंडिस ने 215 गेंद में छठा शतक जड़ा।



शेयर करें

मुख्य समाचार

russia

तुर्की और सीरिया की लड़ाई में रूस बना दीवार, तैनात की अपनी आर्मी

तल अबैयद : अमेरिकी सेनाओं के सीरिया से बाहर निकलने के बाद खाली पड़े पोस्ट को भरने के लिए रूस सक्रिय हो गया है। रूस आगे पढ़ें »

sitaraman

अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद ‘मानवाधिकार’ विश्व स्तर पर ज्वलंत शब्द बन गया : सीतारमण

न्यूयॉर्क : कोलंबिया विश्वविद्यालय के ‘स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर्स’ के ‘भारतीय आर्थिक नीतियां केन्द्र’ ‘इंडियन इकोनॉमी : चैलेंजेस एंड प्रॉस्पेक्ट्स’ विषय पर आयोजित आगे पढ़ें »

chetak

बजाज ने पेश किया इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर, सामने आया पहला लुक

rail

रेलवे ने शुरू की नई योजना, अब फिल्म प्रमोशन के लिए हो सकेगी ट्रेनों की बुकिंग

modi

पीएम मोदी बोले- राष्ट्र निर्माण का आधार है सावरकर के संस्कार

ruhani

ईरानी राष्ट्रपति रूहानी बोले- अमेरिका ने हम पर प्रतिबंध लगाकर मानवता के खिलाफ अपराध किया

पूर्व पीएम और आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के समय में ‘सबसे बुरे दौर में’ थी अर्थव्यवस्था: वित्तमंत्री

महिलाओ में बढ़ रहा है फॉरेस्ट फेशियल थेरेपी का क्रेज, जनिए क्या हैं फायदें

mexico

मैक्सिको में ड्रग्स तस्करों की गोलीबारी में एक जवान समेत 15 की मौत

abdulla

जम्मू-कश्‍मीर : फारूक अब्‍दुल्ला नजरबंद, बेटी साफिया को भी किया गया गिरफ्तार

ऊपर