श्रीकांत और साइना को डेनमार्क ओपन में आसान ड्रा

ओडेन्से : ओलंपिक क्वालीफाई करने की कोशिश में जुटे किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल को बुधवार को डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के लिये आसान ड्रा मिला है। इस टूर्नामेंट से अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर बहाल होगा। विश्व में पूर्व नंबर एक साइना और श्रीकांत महत्वपूर्ण रैंकिंग अंक हासिल करना चाहेंगे ताकि उनका टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने का सपना पूरा हो सके। आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के बाद आयोजित होने वाला यह पहला टूर्नामेंट होगा। 750,000 डॉलर राशि का टूर्नामेंट 13 अक्टूबर से शुरू होगा। रियो ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे श्रीकांत अपने अभियान की शुरूआत इंग्लैंड के टॉबी पेंटी के खिलाफ करेंगे और दूसरे दौर में उनका सामना साथी भारतीय शुभंकर डे से हो सकता है। शुभंकर पहले दौर में कनाडा के जेसन एंथोनी हो-शुए से भिड़ेंगे। अगर वह दो जीत हासिल कर लेते हैं तो क्वार्टरफाइनल में ताईवान के दूसरे वरीय चोऊ टिएन चेन से भिड़ सकते हैं। जबकि दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी साइना महिला एकल के शुरूआती मुकाबले में फ्रांस के याएले होयाक्स के सामने होंगी और अगले दौर में उनके स्थानीय प्रबल दावेदार मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ने की संभावना है। साइना अगर यह बाधा पार कर लेती हैं तो उनके कनाडा की चौथी वरीय मिशेल ली से भिड़ने की उम्मीद है। अन्य भारतीयों में साइना के पति और पूर्व नंबर छह पारूपल्ली कश्यप अपने अभियान की शुरूआत जापान के कोकी वाटानबे के खिलाफ करेंगे। अगर वह जीत जाते हैं तो लंदन ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे इस खिलाड़ी का सामना दुनिया के नंबर एक केंटो मोमोटा से हो सकता है। युवा लक्ष्य सेन के लिये यह बड़ा मौका होगा जो पहले दौर में फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव के सामने होंगे। अजय जयराम स्थानीय खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन से भिड़ेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर