शेन वॉर्न की ‘बैगी ग्रीन कैप’ 5 करोड़ रुपये में हुई नीलाम

सिडनी : स्टार क्रिकेटर शेन वार्न की ‘बैगी ग्रीन कैप’ की नीलामी 6 जनवरी को शुरू हुई थी, जो 10 जनवरी तक चली।
यह टोपी शुक्रवार को करीब 4.88 करोड़ रुपए ( 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर) में बिकी। इससे प्राप्त राशि का इस्तेमाल देश के जंगल में लगी आग के पीड़ितों की मदद के लिये जायेगी। ऑस्ट्रेलिया में पिछले 4 महीने से आग लगी है, देश का तीन-चौथाई हिस्सा इसकी जद में आ चुका है। इस महान स्पिनर ने यह कैप अपने 145 टेस्ट कैरियर के दौरान पहनी थी जिसमें उन्होंने 700 से ज्यादा विकेट अपने नाम किये हैं। उन्होंने कहा कि वह बोली देखकर काफी हैरान रह गये जो 1,007,500 आस्ट्रेलियाई डालर की राशि तक पहुंच गयी। इस कैप के लिए सर्वाधिक बोली लगाने वाले व्यक्ति को वॉर्न का ऑटोग्राफ किया हुआ एक सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।
ब्रैडमैन की कैप से भी महंगी बिकी शेनवार्न की टोपी
महान क्रिकेटर डोनाल्ड ब्रैडमैन की कैप 2003 में चैरिटी के लिये हुई नीलामी में 425,000 आस्ट्रेलियाई डालर में बिकी थी और वार्न की कैप इस राशि को पार कर गयी। वार्न ने ट्वीट किया, ‘‘हर किसी का शुक्रिया जिन्होंने बोली लगायी। जो बोली में इसे हासिल करने में सफल रहा, उसे शुक्रिया और बधाई। यह उम्मीदों से कहीं ज्यादा था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह राशि सीधे ‘रेड क्रास’ को जायेगी। शुक्रिया। ’’ कई अन्य क्रिकेटर भी जंगलों में लगी आग के पीड़ितों की सहायता के लिए धनराशि जुटा रहे हैं। क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डार्सी शार्ट पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वे मौजूदा बिग बैश लीग में अपने मारे प्रत्येक छक्के के लिए 250 आस्ट्रेलियाई डालर की राशि दान में देंगे। शीर्ष टेनिस खिलाड़ी भी अब इस जमात में शामिल हो गये हैं। फंड जुटाने के लिये मेलबर्न में राड लीवर एरीना में ‘रैली फॉर रिलीफ’ प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया जा रहा है जिसमें रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स भाग लेंगे जो आस्ट्रेलियाई ओपन से पहले 15 जनवरी को खेला जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर