शून्य पर आउट होने के बाद कोहली को मिली इंदौरी पोहा खाने की सलाह

इंदौर (मध्य प्रदेश) : भारतीय कप्तान विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को खाता खोले बिना पवेलियन पहुंचने पर जहां होलकर स्टेडियम में उनके हजारों प्रशंसकों को निराशा हाथ लगी, वहीं सोशल मीडिया पर ठेठ इंदौरी अंदाज में उनकी खिंचाई भी की गयी।
कई क्रिकेट प्रेमियों ने उन्हें भारत की दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी के लिये इंदौरी पोहा खाने की मजाकिया सलाह दी। कोहली के शून्य पर आउट होने के बाद आयुष कचोलिया नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा, ‘कोहली, मैंने आपको कहा था कि इंदौर के पोहे का स्वाद लो और सर्राफा चाट चौपाटी की सैर करो। चिंता की कोई बात नहीं, अब थोड़ा पोहा खाओ और दूसरी पारी में शतक बनाओ।’ फेसबुक यूजर समीर शर्मा ने हिन्दी बोलने के ठेठ इंदौरी अंदाज में लिखा, ‘मेरा क्या केना (कहना) हे (है) ये विराट इंदौर में पोए (पोहे) नी (नहीं) खायेगा, वीगन-वीगन करेगा, तो जीरो पे ही आउट होयेगा (होगा)।’ पोहा, इंदौर का सबसे पसंदीदा नाश्ता है। अपने पारंपरिक जायकों के लिये देश-दुनिया में मशहूर शहर में पोहे की हजारों दुकानें हैं। खासकर सुबह के वक्त इन दुकानों पर स्वाद के शौकीनों की भीड़ उमड़ी रहती है।
स्थानीय होलकर स्टेडियम में खेले जा रहे पांच दिवसीय मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश के सबसे सफल गेंदबाज अबु जायेद ने कोहली को खाता भी नहीं खोलने दिया। भारत की पहली पारी में कोहली के खिलाफ जायेद की पगबाधा की अपील ठुकरा दी गयी, तो मेहमान टीम ने डीआरएस का सहारा लिया। तीसरे अंपायर ने भारतीय कप्तान को पगबाधा आउट करार दिया और इस तरह से कोहली शून्य पर पवेलियन लौट गये। होलकर स्टेडियम में जुटे हजारों प्रशंसकों को कोहली से उम्दा बल्लेबाजी की उम्मीद थी। इस स्टेडियम के साथ कोहली के व्यक्तिगत कीर्तिमान की यादें भी जुड़ी हैं। उन्होंने यहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच अक्टूबर 2016 में खेले गये टेस्ट मैच में 211 रन की बड़ी पारी खेली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन साल पहले खेला गया यह मुकाबला होलकर स्टेडियम में आयोजित पहला टेस्ट मैच था। भारतीय टीम ने यह मैच 321 रन के विशाल अंतर से जीता था। भारत और बांग्लादेश के बीच बृहस्पतिवार से शुरू हुआ मुकाबला इस स्टेडियम के इतिहास का दूसरा टेस्ट मैच है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलिया ओपन : किर्गियोस को हरा नडाल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, डोमनिक थीम से भिड़ेंगे

मेलबर्न : विश्व रैंकिग में पहले स्थान पर काबिज रफेल नडाल ने आस्ट्रेलियाई ओपन के अंतिम-16 में स्थानीय दावेदार निक किर्गियोस की चुनौती को ध्वस्त आगे पढ़ें »

shah

शाह ने केजरीवाल पर दागे सवाल, कहा- आप शाहीन बाग वालों के पक्ष में हैं या नहीं स्‍पष्ट करें

नई दिल्ली : गृहमंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शाहीन बाग और सरजील इमाम के आगे पढ़ें »

kmc

केएमसी के फेसबुक पेज पर भारत के नक्शे पर नहीं दिखा पीओके, मेयर ने कही ये बात

महान बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत, शोक में डूबा अमेरिका

air

अफगानिस्तान में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 83 यात्री थे सवार, बचाव कार्य शुरू

असम एनआरसी से बाहर रह गए 2000 ट्रांसजेंडर, शीर्ष न्यायालय में दायर हुई याचिका

byrj khalifa

भारत के 71 वें गणतंत्र दिवस पर तिरंगे के रंग में रंगा दुबई का बुर्ज खलीफा

pfi

सीएए विरोधी दंगों पर बड़ा खुलासा, पीएफआई के खातों से कई लोगों को भेजे गए करोड़ों रुपये

Railway

2024 तक रेलवे का पूरी तरह हो जाएगा विद्युतीकरण, डीजल से चलने वाले इंजन होंगे बंद

mamti

पश्चिम बंगाल विधानसभा में सीएए विरोधी प्रस्ताव पारित

ऊपर