वेस्टइंडीज ने 7 विकेट पर 293 रन बनाए, फिफ्टी से चूके चेज

साउथैम्पटन : इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन विंडीज की टीम ने इंग्लैंड पर बढ़त हासिल कर ली है। रोस्टन चेज और शेन डॉवरिच के बीच छठे विकेट के लिए हुई 81 रन की उम्दा साझेदारी के दम पर विंडीज का स्कोर 250 पार हो गया। 97 ओवर का खेल पूरा होने के बाद मेहमान टीम का स्कोर 293/7 पर पहुंच गया है। जेसन होल्डर के आउट होने के बाद शेन डॉवरिच (53) का साथ निभाने जोसफ (6) क्रीज पर आए हैं। वेस्टइंडीज को 7वां झटका कप्तान जेसन होल्डर के रूप में लगा। उन्होंने विपक्षी टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच कराया। होल्डर ने 14 गेंदों में की पारी में 5 रन बनाए।
डॉवरिच का शानदार बल्‍लेबाजी
चेज के आउट होने के बाद शेन डॉवरिच ने 91 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। दिन के तीसरे और अंतिम सत्र में जेम्स एंडरसन ने शानदार बैटिंग कर रहे रोस्टन चेज (47) को पगबाधा आउट कर पारी में अपना तीसरा विकेट हासिल किया।
चेज ने छह चौके जमाए
चेज यहां अपनी फिफ्टी पूरी करने से चूक गए। 142 गेंद की इस पारी में छह चौके जमाए। इससे पहले दूसरे सत्र का खेल खत्म होने तक 80 में उसने 5 विकेट के नुकसान पर 235 रन बनाए थे। शुक्रवार को पहले सत्र में 2 विकेट गंवाने वाली विंडीज ने दूसरे सत्र में भी अब तक दो विकेट और गंवाए। इसके बाद रोस्टन चेज और शेन डॉवरिच ने उसकी पारी को एक बार फिर बखूबी संभाल लिया। दिन के पहले सत्र में उसने अपने दो महत्वपूर्ण विकेट शाई होप (16) और क्रैग ब्रैथवेट (65) के विकेट गंवाए। विंडीज की टीम ने अपनी पारी को (57/1) से आगे खेलना शुरू किया और बिना कोई नया विकेट गंवाए अपने 100 रन पूरे कर लिए। इसके बाद इंग्लैंड की टीम ने लंच पर जाने से पहले दो सफलताएं हासिल कीं।
ब्रैथवेट ने 65 रन बनाये
ब्रैथवेट अच्छी लय में दिख रहे थे और विंडीज खेमे को उनसे शतक की आस थी लेकिन कप्तान बेन स्टोक्स ने 65 के निजी स्कोर पर उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। आउट होने से पहले उन्होंने अपने टेस्ट करियर की 18वीं फिफ्टी पूरी की। उनसे पहले शाई होप को डोम बेस कप्तान स्टोक्स के हाथों लपकवाया। ब्रैथवेट से पहले विंडीज का दूसरा विकेट शाई होप के रूप में तब गिरा, जब स्कोरबोर्ड पर 102 रन थे। होप के बाद शामार ब्रूक्स क्रेग ब्रैथवेट का साथ निभाने आए। दोनों बल्लेबाजों ने रनगति को शानदार लय प्रदान की। ब्रूक्स अपने 25 रन पूरे करने में 4 बाउंड्री हासिल कीं। पहले सत्र में दो विकेट गंवाकर लंच के लौटी मेहमान टीम दूसरे सत्र में वापस आई तो उसके बल्लेबाज ब्रैथवेट जैसी एकाग्रता नहीं दर्शा पाए। लंच के बाद उसने शामारा ब्रूक्स (39) और जे. ब्लैकवुड (12) के रूप में अपने दो विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कंटेनमेंट जोन : नहीं मानी बात तो बिगड़ सकते हैं हालात

हावड़ा : हावड़ा में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी लिए हावड़ा में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ रही है। वर्तमान आगे पढ़ें »

राम मंदिर भूमि पूजन प्रशासन ने जारी किए ये खास निर्देश

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के पहले पूरी व्यवस्था चाक-चौबंद है और आधिकारियों को भी इसके लिए दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। मंदिर परिसर आगे पढ़ें »

अब तक 25,000 लावारिस शवों का अंतिम संस्कार कर चुके शरीफ चाचा को मिला शिलान्यास कार्यक्रम का निमंत्रण

ट्रंप ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों को दिया बड़ा झटका, एच-1बी वीजा आदेश पर किए हस्ताक्षर

राम मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा में उर्मिला चतुर्वेदी ने 28 साल से नहीं खाया अन्न

सोमवार से ही शुरू हो गई अयोध्या में पूजा, आज हुआ हनुमानगढ़ी में निशान पूजन,कल पीएम मोदी लेंगे संकल्प

school scam

कोविड-19 : 2.38 करोड़ बच्चे अगले साल छोड़ सकते हैं स्कूल की पढ़ाई : गुतारेस

त्वचा को बनाएं निखरा-निखरा

आप की दिल्ली इकाई का होगा पुनर्गठन : गोपाल राय

सीएम के निर्देश के बावजूद कोरोना संक्रमित शवों को जलाने में लग रहे हैं कई दिन

ऊपर