वेस्टइंडीज जीत के करीब, इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 313 रन बनाए

साउथैम्पटन : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में वेस्टइंडीज जीत की ओर है। मैच के पांचवें दिन टी ब्रेक तक मेहमान टीम ने 4 विकेट के नुकसान 143 रन बना लिए हैं। उसे जीत के लिए 57 रन और चाहिए। फिलहाल जर्मेन ब्लैकवुड (65) और शेन डाउरिच (15) रन पर खेल रहे हैं। ब्लैकवुड का यह 11वां अर्धशतक है। वेस्टइंडीज के लिए आखिरी आउट होने वाले बल्लेबाज रोस्टन चेज रहे। वे 37 रन बनाकर आउट हुए। उनसे पहले क्रैग ब्रैथवेट (4), शैमराह ब्रूक्स (0) रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट जोफ्रा आर्चर ने लिए।
जैक क्राउली ने 76 रन बनाये
वहीं, जॉन कैम्पबेल चोटिल होने की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए। वेस्टइंडीज टेस्ट क्रिकेट में 200 या उससे कम के टारगेट का पीछा करते हुए कभी नहीं हारा है। हालांकि, एजिस बॉल मैदान पर 2017 के बाद से 8 फर्स्ट क्लास मैच में 200 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम नहीं जीती। इससे पहले पांचवें दिन इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 313 रन पर ऑल आउट हो गई थी। आखिरी दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए 29 रन जोड़े। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने 76, डॉम सिबली ने 50 और बेन स्टोक्स ने 46 रन बनाए।
गेब्रियल ने 5 विकेट चटकाए
वहीं, विंडीज के लिए शेनन गेब्रियल ने 5 विकेट लिए। शेनन ने करियर में छठी बार एक पारी में पांच विकेट लिए। उन्होंने पहली पारी में भी चार विकेट लिए थे। उनके अलावा अल्जारी जोसेफ-रोस्टन चेज ने 2-2 और जेसन होल्डर ने 1 विकेट लिया। सिब्ली इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। पहली पारी में स्टोक्स ने 4 विकेट लिए थे।
इससे पहले, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के पहली पारी में 204 रन के जवाब में 318 रन बनाए थे।
बेन स्टोक्स ने 4 बल्‍लेबाजों को चलता किया
वेस्टइंडीज के लिए क्रैग ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 65 और विकेटकीपर शेन डाउरिच ने 61 रन बनाए थे। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहली पारी में 4 विकेट लिए थे। उन्होंने शेन डाउरिच (61), क्रैग ब्रैथवेट (65), जेसन होल्डर (5) और अल्जारी जोसेफ (18) को आउट किया। स्टोक्स के अलावा जेम्स एंडरसन ने तीन और डॉम बेस ने दो विकेट लिए।
स्टोक्स सबसे तेज 4 हजार रन और 150 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर
इस दौरान स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। स्टोक्स सबसे तेज 4 हजार रन और 150 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बने। उन्होंने 64 टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया। उनसे आगे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान गैरी सोबर्स हैं। सोबर्स ने 63 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी। इससे पहले, साउथैम्पटन टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम 204 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 और जोस बटलर ने 35 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए थे, जबकि शेनन गेब्रियल ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर