विस्फोटक मुनरो ने रन मशीन कोहली को पीछे छोड़ा

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के विस्फोटक बल्लेबाज ‘टी-20 स्पेशलिस्ट’ कॉलिन मुनरो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली और अंतरराष्ट्रीय टी-20 में तीन शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस प्रकार आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में रन मशीन विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 स्‍थान हासिल कर ली है। वहीं कीवी टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई जबकि लेग स्पिनर इश सोढ़ी गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्‍थान हासिल की।
मुनरो ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्न तीन मैचों की टी-20 सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया। पहले दो मुकाबलों में उन्होंने अर्धशतक जमाए जबकि तीसरे मुकाबले में रिकॉर्ड तीसरा शतक जमाया। बाएं हाथ के बल्लेबाज विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में तीन शतक जमाए हो। उन्होंने 11 स्थानों की छलांग लगाते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया।
मुनरो ने रैंकिंग में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच और भारतीय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा, जो क्रमशः अब दूसरे व तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।
सोढ़ी पहली बार शीर्ष पर पहुंचे
वहीं लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भी अपने करियर में पहली बार नंबर-1 की रैंकिंग हासिल की। सोढ़ी 10वें नंबर से सीधे पहले नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम को पीछे छोड़ा। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान तीसरे नंबर पर हैं।
आपको बता दें डेनियल विटोरी और शेन बांड के बाद ईश सोढ़ी न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज हैं, जो टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर पहुंचे हैं। वहीं ब्रैंडन मैकुलम और मार्टिन गप्टिल के बाद मुनरो तीसरे कीवी बल्लेबाज हैं, जो टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज बने हैं।
एक साथ पहुंचे शीर्ष पर
मुनरो और सोढ़ी न्यूजीलैंड के दूसरे ऐसे जोड़ीदार हैं, जो टी20 रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचे हैं। इससे पहले मैकुलम और विटोरी की जोड़ी साल 2009 और 2010 में बतौर बल्लेबाज और गेंदबाज नंबर-1 रैंकिंग पर काबिज हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर