विश्व तैराकी चैंपियनशिप मई 2022 तक स्थगित

पेरिस : कोरोना वायरस महामारी के चलते ओलंपिक खेलों के स्थगित होने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप को भी एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है और इसका आयोजन अब जापान के फुकुओका शहर में 13 से 29 मई 2022 के बीच किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय तैराकी महासंघ (फिना) ने सोमवार को यह जानकारी दी।
टोक्यो ओलंपिक के 2020 से 2021 तक स्थगित होने के बाद विश्व तैराकी चैंपियनशिप की तारीखों को भी एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। विश्व तैराकी चैंपियनशिप का आयोजन इससे पहले 16 जुलाई से एक अगस्त 2021 तक होना था लेकिन अब इसकी तारीख ओलंपिक की नई तारीखों से टकरा रही थी। नई तारीखों के अनुसार टोक्यो ओलंपिक अब 23 जुलाई 2021 को शुरू होंगे। इसके बाद पैरालंपिक खेल होंगे जो 24 अगस्त से खेले जाएंगे। विश्व तैराकी संघ (फिना) के अध्यक्ष जूलियो मेगलियोन ने बयान में कहा कि, ‘‘संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा और उनका पक्ष जानने के बाद हमें इसमें कोई संदेह नहीं कि इस फैसले से चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्वश्रेष्ठ संभावित हालात मिलेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अभूतपूर्व अनिश्चितता के समय फिना को उम्मीद है कि तारीखों की घोषणा से सभी संबंधित हितधारकों को योजना बनाने में सहायता मिलेगी।’’ विश्व चैंपियनशिप में गोताखोरी, ओपन वाटर तैराकी, लयबद्ध तैराकी और वाटर पोलो की स्पर्धाएं भी होती हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबकी निगाहें आज तृणमूल और गठबंधन के प्रत्याशियों पर

रविवार को भाजपा खोलेगी पत्ते कोलकाता : चुनाव की घोषणा के बाद अब लोग प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि आगे पढ़ें »

लाख टके का सवाल : कौन होगा भाजपा के सीएम का चेहरा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार तैयारियां चालू कर दी हैं। बीजेपी ने राज्य में अपनी पूरी ताकत आगे पढ़ें »

ऊपर