विश्व कप 2019: पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच मैच आज

लंदनःआईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का दूसरा मैच आज यानि शुक्रवार को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच नाॅटिंघम में खेला जाएगा। इस मैच पर सभी की नजरें टिकी होगी क्योंकि एक तरफ दो साल पहले इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली पाकिस्तान है तो दूसरी तरफ क्रिस गेल, शाई होप और आंद्रे रसेल जैसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजों से सजी वेस्टइंडीज है। वहीं पाकिस्तान की नजर आज विंडीज के खिलाफ चौथी जीत हासिल करने पर होगी। बता दें कि विश्व कप में अब तक वेस्टइंडीज और पाकिस्तान 10 बार भिड़ चुके हैं जिसमें पाक को केवल 3 बार ही जीत का स्वाद चखने को मिला है। कुल मैचों की बात की जाए तो दोनों टीमें 133 बार आमने सामने आई हैं जिनमें विंडीज ने 70,पाक ने 60 मैचों में जीत हासिल की तो वहीं 3 मुकाबले टाई रहे।

कौन देगा किसको पटखनी

पाकिस्तान की बल्लेबाजी तो ठीक है लेकिन उसके गेंदबाज लगातार संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में पाकिस्तान के गेंदबाज कैरेबियाई खिलाड़ियों के बल्ले के तूफान को कैसे थामते हैं ये देखने वाली बात होगी। विंडीज के बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 421 रन बनाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि उनकी टीम में किसी भी टीम को पटखनी देने का दम है।

पाकिस्तान की टीम पिछले एक महीने से इंग्लैंड में है। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा लेकिन उसके बल्लेबाज फॉर्म में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की सीरीज में 4-0 से हार के बावजूद पाकिस्तानी टीम सभी मैचों में तकरीबन 300 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रही। सीरीज में उसकी गेंदबाजी कमजोर नजर आई थी। इसके बाद टीम में तीन बदलाव करते हुए अनुभवी वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

पिच का मिजाज

बैटिंग के लिए नॉटिंघम की पिच बेहतरीन मानी जाती है। मैच के दौरान मौसम साफ रहने की संभावना है। नॉटिंघम में बल्लेबाजों को मदद मिलती है। इससे ज्यादा रन बनेंगे। दोनों टीमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगी। यहां लाल बॉल की तुलना में सफेद बॉल कम स्विंग लेती है। इंग्लैंड ने यहां खेले गए पिछले पांच वनडे मैचों में से दो मैचों में 400 से अधिक का स्कोर और एक मैच में 300 से अधिक का स्कोर बनाया है।

दोनों टीमें

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कोट्रेल, शानोन गैब्रिएल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लेविस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओसाने थॉमस।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऊपर