विश्व कप टीम में मानवजीत और अयोनिका को जगह नहीं

Fallback Image

निशानेबाजी में बिंद्रा युग

नयी दिल्लीः 24 फरवरी से शुरू होने वाले साल के पहले आईएसएसएफ विश्व कप के लिये स्टार निशानेबाज मानवजीत सिंह संधू, अयोनिका पाल, अपूर्वी चंदेला और गुरप्रीत सिंह को भारतीय टीम में नहीं चुना गया है। रियो में तीन स्पर्धाओं में हिस्सा लेने वाले गगन नारंग को केवल एक स्पर्धा के लिये चुना गया है जबकि विश्व की पूर्व नंबर एक निशानेबाज हीना सिद्धू केवल दस मीटर एयर पिस्टल में अपना भाग्य आजमाएंगी। उनके साथ हरवीन अहलूवालिया और प्रियंका सुसविकर के रूप में नये चेहरे होंगे। इन बदलावों को भारतीय निशानेबाजी में अब अभिनव बिंद्रा के बाद के युग की शुरुआत माना जा रहा है।
ट्रायल में फंसे दिग्गज
पुरुषों की दस मीटर एयर राइफल में प्रतिनिधित्व रवि कुमार और दीपक कुमार जैसे नये खिलाड़ी करेंगे और उनका साथ सत्येंद्र सिंह देंगे। इससे पहले इस स्पर्धा में कई पदक जीतने वाले नारंग टीम में स्थान नहीं बना पाये, क्योंकि वह ट्रायल में चौथे स्थान पर रहे थे। पुरुष एयर पिस्टल में जीतू राय भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे जिसमें अमनप्रीत और ओंकार सिंह उनका साथ देंगे। यहां तक कि अनुभवी प्रकाश नानजप्पा चयन ट्रायल की बाधा पार करने में नाकाम रहे थे।  पुरुष ट्रैप में जोरावर सिंह, कयान चेनाई और बीरेनदीप सिंह सोढ़ी भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे। बीरेनदीप स्टार निशानेबाज रोंजन सोढ़ी के छोटे भाई हैं और वह चार साल बाद वापसी कर रहे हैं। डबल ट्रैप टीम में संग्राम दहिया, अंकुर मित्तल और शपथ भारद्वाज शामिल हैं। नारंग राइफल प्रोन टीम का हिस्सा हैं जिसमें चैन सिंह और सुशील गाहले भी शामिल हैं। संजीव राजपूत को पुरुषों की थ्री पोजीशन के लिये चैन सिंह और सत्येंद्र सिंह के साथ रखा गया है।
महिलाओं की एयर राइफल स्पर्धा में पूजा घाटकर, मेघना सज्जानर और विनीता भारद्वाज हिस्सा लेंगी जबकि स्कीट स्पर्धा में सानिया शेख, रश्मि राजपूत और आरती सिंह भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। सीमा तोमर, राजेश्वरी कुमारी और मनीषा खीर महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में हिस्सा लेंगी जबकि अनुभवी तेजस्विनी सावंत, एलिजाबेथ सुसान कोशी और अंजुम मुदगिल महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में शिरकत करेंगी।

मुख्य समाचार

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने तुर्की में हिंदू रीति रिवाज से रचाई शादी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के टॉलीवुड अभिनेत्री और हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बशीरहाट सीट से नवनिर्वाचित तृणमूल सांसद नुसरत जहां शादी आगे पढ़ें »

अलवर में फिर गैंगरेप, अभियुक्तों ने दुष्कर्म का वीडियो वायरल किया

9 दिन बाद भी नहीं पकड़े गये अभियुक्त अलवर : जिले में थानागाजी गैंगरेप के बाद अब चौपानकी थाना क्षेत्र में भी सामूहिक बलात्कार कर उसका आगे पढ़ें »

राहुल के मोबाइल देखने पर हुआ विवाद तो कांग्रेस ने दी सफाई

नयी दिल्ली : एक तरफ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद में अभिभाषण दे रहे थे वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मोबाईल देखने में व्यस्त थे। इस आगे पढ़ें »

एएन-32 दुर्घटना : 17 दिन बाद मिले वायुसैनिकों के अवशेष

ईटानगर : अरुणाचल प्रदेश में गत दिनों दुर्घटनाग्रस्त हुए वायुसेना के एएन-17 विमान का मलबा मिलने के बाद दुर्घटनास्थल से सभी 13 वायुसैनिकों के पार्थिव आगे पढ़ें »

एक टेक में दिया 14 मिनट लंबा सीन, हैरान रह गई टीम

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को ऐसे ही सदी का महानायक नहीं कहा जाता है। जीवन के 76 वसंत देख चुके बच्चन का काम आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा फिर बना रणक्षेत्र, चली गोलियां और बम, 2 की मौत

सीएम ने की उच्चस्तरीय बैठक, घटना स्थल पर धारा 144 लागू डीजी ने किया घटना स्थल का दौरा, संजय सिंह को बैरकपुर कमिश्नरेट का अतिरिक्त भार आगे पढ़ें »

भारत आ सकेंगे पाकिस्तानी एथलीट, सरकार ने अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में खेलने की अनुमति दी

नई दिल्लीः भारत में अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं की मेजबानी अधिकारों के निलंबन से जुड़ा मामला अब सुलझता नजर आ रहा है। सरकार ने मंगलवार को आगे पढ़ें »

पाक मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान के ललकार पर गोयत का मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्लीः विश्व कप 2019 में भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में पीटा। इसके बाद से पाकिस्तानी क्रिकेटरों की आलोचना का दौर जारी है। आगे पढ़ें »

विश्व कप में मेजबान टीम के खिलाफ ‘ऑरेंज’ जर्सी पहनकर उतर सकती है टीम इंडिया

नियमों के मुताबिक, दोनों टीमें एक ही रंग की जर्सी पहनकर नहीं उतर सकती 30 जून को इंग्लैंड से होगी भिड़ंत नई दिल्लीः विश्व कप के मौजूदा आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे सुविधाएं : रामनाथ कोविंद

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद में लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने अभिभाषण में आगे पढ़ें »

ऊपर