विश्व कप क्वालीफायर्स : इटली ने लगाई जीत की हैट्रिक, लिथुवानिया को हराकर शीर्ष पर पहुंचा

विलनियस (लिथुवानिया) : इटली ने पहले हॉफ में जूझने के बाद दूसरे हॉफ में दो गोल करके लिथुवानिया को 2-0 से हराया और इस तरह से विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग के ग्रुप सी में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। स्थानापन्न स्टेफनो सेन्सी ने मध्यांतर के बाद तीसरे मिनट में ही गोल करके इटली को बढ़त दिलायी। इसके बाद सीरो इमोबाइल ने दूसरे हॉफ के इंजुरी टाइम में पेनल्टी को गोल में बदला। इस जीत से इटली ग्रुप सी में स्विट्जरलैंड से तीन अंक ऊपर पहले स्थान पर पहुंच गया है। इस तरह से इटली ने कतर में होने वाले टूर्नामेंट के लिये क्वालीफाई करने के अपने अभियान को मजबूती से आगे बढ़ाया। वह विश्व कप 2018 में जगह बनाने में असफल रहा था।

इंग्लैंड ने पोलैंड को हराया
इंग्लैंड ने हैरी मैगुआयर के गोल की मदद से पोलैंड पर विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर मैच में 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की जबकि हंगरी ने ग्रुप आई के एक अन्य मैच में एंडोरा को 4-1 से हराया। इंग्लैंड ने हैरी केन के 19वें मिनट में पेनल्टी पर किये गये गोल से बढ़त बनायी लेकिन जैकब मोडेर ने 58वें मिनट में पोलैंड को बराबरी दिला दी। ऐसे में मैनचेस्टर सिटी के डिफेंडर मैगुआयर ने 85वें मिनट में केविन फिलिप की कार्नर किक पर हेडर से निर्णायक गोल किया। इंग्लैंड की अगले साल कतर में होने वाले विश्व कप के क्वालीफाईंग में यह लगातार तीसरी जीत है।वेम्बले स्टेडियम में खेले गये मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने एक घुटने के बल पर बैठकर नस्लवाद के खिलाफ अपना समर्थन व्यक्त किया।

नार्थ मेसोडोनिया से हारा जर्मनी
नॉर्थ मेसोडोनिया की टीम ने जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर किया, जो 2014 के विश्व चैम्पियन की विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग में पिछले 20 वर्षों में पहली हार है। गोरान पांडेव ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में नॉर्थ मेसोडोनिया की तरफ से पहला गोल किया। जर्मनी ने 63वें मिनट में इल्की गुंडोगन के पेनल्टी पर किये गये गोल से बराबरी की लेकिन इलिफ इल्मास ने 85वें मिनट में नॉर्थ मेसोडोनिया को फिर से बढ़त दिला दी। जर्मनी इसके बाद बराबरी का गोल नहीं दाग पाया। इस जीत से नॉर्थ मेसोडोनिया ग्रुप जे में जर्मनी से आगे दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

स्पेन ने कोसोवो को हराया
स्पेन ने विश्व कप फुटबॉल के क्वालीफायर मैच में कोसोवो को 3-1 से करारी शिकस्त दी। मैच में स्पेन की तरफ से दानी ओल्मो (34वें मिनट), फेरान टोरेस (36वें) और गेर्राड मोरेनो (75वें) ने गोल किये। कोसोवो के लिये एकमात्र गोल बासर हालिमी ने 70वें मिनट में किया। इसके अलावा स्पेन के कप्तान सर्जियो रामोस शुरुआती एकादश में शामिल नहीं थे और मैच के आखिरी क्षणों में मैदान पर उतरे। इस तरह से वह अपना 180वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने में सफल रहे। पुरुष फुटबॉल में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के मामले में अब वह मिस्र के कप्तान अहमद हसन से चार मैच पीछे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर