विश्व कप के लिये इंग्लैंड रवाना हुई टीम इंडिया

मुंबई: आईसीसी विश्व कप 2019 के लिए विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप का भारतीय टीम को प्रबल दावेदार माना जा रहा है। दो बार विश्व कप खिताब अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम 5 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। मगर उससे पहले ‘विराट सेना’ 25 और 28 मई को दो प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

राउंड रोबिन फॉर्मेट

इस विश्व कप के फॉर्मेट में बदलाव हुआ है। इस बार राउंड रोबिन फॉर्मेट में टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इस फॉर्मेट में हर टीम को एक बार अन्य 9 टीमों के साथ मैच खेलना है। राउंड रोबिन फॉर्मेट विश्व कप में दूसरी बार इस्तेमाल किया जा रहा है। सबसे पहले 1992 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में हुए विश्व कप में इसे इस्तेमाल किया गया था। अंकतालिका में शीर्ष-4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी और फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा।

कोहली ने विश्‍व कप को बताया चुनौतीपूर्ण

कप्‍तान कोहली का मानना है कि फॉर्मेट में बदलाव ने इस संस्‍करण को विश्‍व कप के इतिहास में सबसे चुनौतीपूर्ण बना दिया है। कोहली ने रवाना होने से पहले कहा,’टूर्नामेंट के फॉर्मेट को देखते हुए सबसे चुनौतीपूर्ण विश्‍व कप होना है। आप अन्‍य सभी टीमों को देखें, तो सभी काफी दमदार हैं। अफगानिस्‍तान जैसी टीम ने भी पिछले चार साल में काफी प्रगति की है। हर मैच में हमें अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्‍ठ खेलना होगा। यह अलग चुनौती होगी, जिसमें हर किसी को ढलना होगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर