विश्वनाथ आनंद की तगातार दूसरी हार, कार्लसन से दूसरे दौर में हारे

चेन्नई : भारत के विश्वनाथन आनंद को दूसरे दौर में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जो 150000 डॉलर इनामी चेस24 लीजेंड्स आफ चेस आनलाइन टूर्नामेंट में उनकी लगातार दूसरी हार है। पूर्व विश्व चैंपियन आनंद ने बुधवार को बेस्ट आफ फोर मुकाबले की पहली तीन बाजियों में नॉर्वे के दिग्गज कार्लसन को बराबरी पर रोका लेकिन अंतिम बाजी गंवाकर मुकाबला 1.5-2.5 से गंवा दिया। भारतीय दिग्गज मैग्नस कार्लसन शतरंज टूर पर पहली बार हिस्सा ले रहा है। आनंद को पहले दौर में रूस के पीटर स्विडलर के खिलाफ भी इसी तरह अंतिम बाजी में हार के साथ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। वह तीसरे दौर में एक अन्य पूर्व विश्व चैंपियन व्लादिमीर क्रैमनिक से भिड़ेंगे। दो दौर के बाद कार्लसन, इस्राइल के अनुभवी बोरिस गेलफेंड और स्विडलर दो-दो जीत से छह अंक के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। अनीष गिरी ने व्लादिमीर क्रैमनिक पर जीत के साथ खाता खोला जबकि दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें रूस के इयान नेपोमनियाची के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी ने कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये के वित्तपोषण की शुरुआत की

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कृषि अवसंरचना कोष के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा का शुभारंभ किया। केंद्रीय आगे पढ़ें »

आंध्र प्रदेश के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 7 मरीजों की मौत

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश में विजयवाड़ा के स्वर्ण पैलेस होटल स्थित कोविड केयर सेंटर में रविवार सुबह आग लग जाने से सात मरीजों की मौत आगे पढ़ें »

ऊपर