विराट व रोहित तोड़ सकते हैं मेरा रिकॉर्ड : लारा

नयी दिल्ली : वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक 400 रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। लारा ने शनिवार को यहां दृष्टिबाधित महिलाओं के लिए पहले राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट को लांच करने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ही बने होते हैं। पूर्व में कई खिलाड़ी ऐसे थे जो मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते थे जबकि मौजूदा समय में विराट और रोहित के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर में भी मेरा रिकॉर्ड तोड़ने का दम है।’’ कैरेबियाई दिग्गज ने अप्रैल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट जॉन में नाबाद 400 रन की पारी खेली थी और उनका यह रिकॉर्ड अभी तक बना हुआ है। दिलचस्प बात है कि टेस्ट क्रिकेट के तीन सर्वाधिक स्कोर में से दो लारा के नाम ही हैं। लारा ने अप्रैल 1994 में सेंट जॉन में ही इंग्लैंड के खिलाफ 375 रन बनाये थे। ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने अक्टूबर 2003 में पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ 380 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के वार्नर ने नवम्बर में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में नाबाद 335 रन बनाये थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी घोषित किये जाने से वह यह मौका चूक गए थे जिसके बाद टीम के पारी घोषित करने को लेकर अच्छी खासी बहस छिड़ी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आस्ट्रेलिया ओपन : नडाल और किर्गियोस जीते, प्रदूषित बारिश से कोर्ट पर कीचड़ फैला

मेलबर्न : रफेल नडाल और निक किर्गियोस ने अपने अपने मुकाबलों में जीत के साथ गुरुवार को यहां आस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल के तीसरे आगे पढ़ें »

टी20 : पहली बार कीवी टीम के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

आकलैंड : टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम मानी जा रही पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में शुक्रवार को आत्मविश्वास से आगे पढ़ें »

अजहर के खिलाफ 21 लाख की धोखाधड़ी का मामला, अजहर ने कहा- आरोप बेबुनियाद

नीतीश ने पवन वर्मा को दिया झटका, कहा- जो दल पसंद हो वहां जा सकते हैं, मेरी शुभकामनाएं

मिलावट के बावजूद भारतीय बाजारों में बिकने वाले दूध स्वास्‍थ्य के लिए फायदेमंद

netaji

नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता

ऑस्ट्रेलिया जंगल में फिर बढ़ी आग की लपटें, अभियान में जुटे विमान दुर्घटना में 3 अमेरिकियों की मौत

ईयरफोन के अधिक इश्तेमाल से हो सकती है कई बीमारियां, पढ़ें

मुसलमान विश्व में किसी अन्य स्थान से अधिक सुरक्षित हैं भारत मेंः गोयल

व्यापारिक तनाव कम करने के लिए मलेशिया भारत से खरीदेगा चीनी

ऊपर