विराट ने तोड़ा सचिन का एक और रेकॉर्ड

सिडनीः भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली  ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में कई रेकॉर्ड बनाए। उसमें से एक रेकॉर्ड सबसे तेज 22 हजार इंटरनैशनल रनों का रहा। विराट ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर  के रेकॉर्ड को तोड़ा। विराट कोहली ने जहां इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 462 पारियां खेलीं, तो सचिन 493 पारियों में यहां तक पहुंचे थे। मैच की बात करें तो विराट ने 418 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। दूसरी ओर, सचिन अपने 418 इंटरनैशनल मैच में 21 हजार का आंकड़ा पार किया था। यही नहीं, रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में कोहली ने एकदिसवीय क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वह महोम्मद अजहरुद्दीन से आगे निकल गए। कोहली ने कप्तान के रूप में अपने 91वें मैच में अजहर (5243) को पीछे छोड़ा। कोहली ने इससे पहले 90 मैचों की 86 पारियों में 5168 रन बनाए थे। वह अजहर से 75 रन पीछे थे। कप्तान के रूप में कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने वनडे में कप्तान के रूप में रिपोर्ट लिखे जाने तक 21 शतक बनाए हैं। कोहली ने इस मैच में 89 रन की पारी खेली। उन्होंने 87 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। यह विराट कोहली का कप्तान के रूप में 91वां और यूं 250वां मुकाबला था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मार्च तक सभी ट्रेनें चलने की उम्मीद

अभी 1100 स्पेशल गाड़ियां चल रहीं, इनमें दोगुना किराया वसूला जा रहा नई दिल्ली : देश में कोरोना की स्थिति में सुधार के बावजूद बड़ी संख्या आगे पढ़ें »

रिलीज के साथ ही छा गया खेसारी का नया गाना

कोलकाता : अपनी आवाज और अदाकारी से लाखों लोगों को दीवाना बना चुके भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार एक्टर खेसारी लाल यादव का नया वीडियो आगे पढ़ें »

ऊपर