विराट के नई गेंद सौंपने से मनोबल बढ़ा : सिराज

अबु धाबी : कोलकाता नाइट राइडर्स के शीर्ष क्रम को अपने ‘जादुई प्रदर्शन’ से ध्वस्त करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान नई गेंद उन्हें सौंपने के कप्तान विराट कोहली के हैरानी भरे फैसले से उनका मनोबल बढ़ा। सिराज ने बिना कोई रन दिए अपने तीनों विकेट हासिल कर लिए थे और इस दौरान वह आईपीएल इतिहास में एक ही मैच में दो मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने। आरसीबी ने नाइट राइडर्स को आठ विकेट पर 84 रन के मामूली स्कोर पर रोका और फिर 13.3 ओवर में लक्ष्य हासिल हासिल कर लिया। क्रिस मौरिस के पहले ओवर में स्विंग हासिल करने पर कप्तान कोहली ने विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के साथ चर्चा के बाद सिराज को दूसरा ओवर फेंकने को कहा। मैच में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाने वाले सिराज ने टीम की आठ विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘हमने योजना नहीं बनाई थी कि मैं गेंदबाजी की शुरुआत करूंगा लेकिन जब हम मैदान पर उतरे तो विराट ने कहा कि मियां तैयार हो जाओ, आपको गेंदबाजी करनी है। इससे मेरा मनोबल बढ़ा।’’ सिराज ने कहा, ‘‘शुरुआत में विकेट देखने के बाद मैंने नहीं सोचा था कि गेंद इतनी स्विंग करेगी। मैंने अपने मजबूत पक्षों के अनुसार गेंदबाजी की और काफी लुत्फ उठाया।’’ दूसरे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे सिराज ने बाहर की ओर स्विंग होती तीसरी गेंद पर ही राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेजा। सिराज ने अंदर आती अगली गेंद पर नितीश राणा को बोल्ड किया जबकि अगले ओवर में उन्होंने आउस्विंगर पर टिम बेंटन को पवेलियन लौटाया। उन्होंने मौजूदा सत्र की अब तक की सबसे किफायती गेंदबाजी की। नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2019 के मैच में सिराज काफी महंगे साबित हुए थे। इसी मैच में सिराज ने क्रिस लिन का बेहद आसान कैच भी टपकाया जिसके लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले टी-20 में भारत 11 रन से जीता

कैनबराः भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 3 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में 11 रन से हरा दिया। टीम इंडिया पिछले 10 टी-20 मैच से आगे पढ़ें »

भारत में न्यूनतम मजदूरी पड़ोसी देशों से भी कम

नई दिल्ली : इंटरनेशनल लेबर आर्गनाइजेशन (आईएलओ) की नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत के मजदूरों पर कोरोना माहामारी और लॉकडाउन की आगे पढ़ें »

ऊपर