वियतनाम में 50 दिन बाद फुटबॉल की वापसी, 30 हजार दर्शक रहे मौजूद

नाम डिन : कोरोनावायरस की वजह से दुनिया भर में बिना प्रशंसकों के फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू हो रहे हैं। वहीं, वियतनाम में 50 दिन बाद दर्शकों की मौजूदगी में फुटबॉल की वापसी हुई। यहां की प्रोफेशनल फुटबॉल लीग में शुक्रवार को तीन लीग मुकाबले खेले गए। एक मैच में तो करीब 30 हजार दर्शक मौजूद थे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी बहुत ज्यादा पालन होता नहीं दिखा। दर्शक एक-दूसरे के बिल्कुल करीब बैठे थे। ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं पहने थे। स्टेडियम में एंट्री करने से पहले जरूर दर्शकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई थी। स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे एक दर्शक ने बताया कि अगर हम कोरोना से डरते तो मैच देखने ही नहीं आते। हमारे देश में कोरोना से लड़ने के जो उपाय अपनाए गए, वो लोगों को स्वस्थ रखने में सफल रहे। इसलिए अब लोग घर से निकलकर स्टेडियम आ रहे हैं। वियतनाम में कोरोना की वजह से मार्च में प्रोफेशनल फुटबॉल लीग पर रोक लगाई थी। वियतनाम की फुटबॉल टीम के कप्तान क्वे हई भी दर्शकों की मौजूदगी से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा- दर्शकों को स्टेडियम में देखना सुखद एहसास है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमारी दूसरे देशों से तुलना की जाए। लेकिन कोरोना के बावजूद वियतनाम में फुटबॉल की वापसी हुई है। यह बताता है कि हमने कोरोना के खिलाफ लड़ाई कितनी मजबूती से लड़ी है। जर्मनी में पिछले महीने ही क्लब फुटबॉल की वापसी हुई है। लेकिन यहां भी दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है। न ही खिलाड़ी गोल का जश्न मना सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज रॉयल बंगाल टाइगर का जन्म दिन

नयी दिल्ली : बंगाल के ‘रॉयल बंगाल टाइगर’, ‘प्रिंस आफ कोलकाता ’ या फिर ‘दादा’, का जन्म 8 जुलाई 1972 (48 वर्ष) को हुआ था। आगे पढ़ें »

बंगाल में सात दिन के लिए निरूद्ध क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू रहेगा : ममता

कोलकाता :  देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों से बचाव के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में आगे पढ़ें »

ऊपर