वियतनाम ओपन : फाइनल में पहुंचे सौरभ वर्मा, जापानी खिलाड़ी को हराया

होचीमिन सिटी (वियतनाम) : भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक सौरभ वर्मा यहां जारी वियतनाम ओपन के पुरुषों के एकल वर्ग के फाइनल में पहुंच गए हैं। सौरभ ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जापान के मिनोरू कोगा को 22-20, 21-15 से हराया। यह मुकाबला 51 मिनट चला। इन दोनों के बीच यह दूसरी भिड़ंत थी और दोनों ही मौकों पर सौरभ विजयी रहे हैं। पिछले साल डच ओपन और कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाले इस राष्ट्रीय चैंपियन का फाइनल में सामना चीन के सुन फेई शिआंग से होगा। सौरभ ने इस साल की शुरुआत में स्लोवेनिया अंतरराष्ट्रीय में खिताबी जीत दर्ज करने के दौरान मिनोरु को हराया था। जीत के बाद सौरभ ने ट्वीट किया, ‘जापान के मिनोरु कोगा के खिलाफ 22-20, 21-15 से जीत दर्ज कर वियतनाम ओपन सुपर 100 टूर्नमेंट के फाइनल पहुंचा, खिताब के लिए कल (रविवार) को चीन के खिलाड़ी के खिलाफ खेलूंगा।’ इससे पहले भारतीय शटलर ने स्थानीय खिलाड़ी टिएन मिन्ह एनगुएन को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। भारतीय खिलाड़ी ने 43 मिनट तक मुकाबले को 21-13, 21-18 से जीता। उल्‍लेखनीय है कि सौरभ पिछले महीने चीनी ताइपै ओपन में अंतिम 16 में हार गए थे। वर्मा प्रतियोगता में बाकी भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं। उन्होंने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जापान के यू इगार्शी को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 25-23, 24-22 से मात दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

terrorist

कश्‍मीर में आतंकवाद बढ़ाने के लिए पाक को मिला इस देश का साथ

नई दिल्ली: तुर्की अब खुलकर कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की मदद कर रहा है। बता दें कि चीन के बाद अब आगे पढ़ें »

अब पति को हर महीने 2000 रुपये का गुजारा भत्ता देगी पत्‍नी

मुजफ्फरनगर: आपने अब तक अमूमन कोर्ट की ओर से यही आदेश पढ़ा या सुना होगा कि कोर्ट ने पति को आदेश दिया है कि वह आगे पढ़ें »

ऊपर