वियतनाम ओपन : फाइनल में पहुंचे सौरभ वर्मा, जापानी खिलाड़ी को हराया

होचीमिन सिटी (वियतनाम) : भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में से एक सौरभ वर्मा यहां जारी वियतनाम ओपन के पुरुषों के एकल वर्ग के फाइनल में पहुंच गए हैं। सौरभ ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में जापान के मिनोरू कोगा को 22-20, 21-15 से हराया। यह मुकाबला 51 मिनट चला। इन दोनों के बीच यह दूसरी भिड़ंत थी और दोनों ही मौकों पर सौरभ विजयी रहे हैं। पिछले साल डच ओपन और कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाले इस राष्ट्रीय चैंपियन का फाइनल में सामना चीन के सुन फेई शिआंग से होगा। सौरभ ने इस साल की शुरुआत में स्लोवेनिया अंतरराष्ट्रीय में खिताबी जीत दर्ज करने के दौरान मिनोरु को हराया था। जीत के बाद सौरभ ने ट्वीट किया, ‘जापान के मिनोरु कोगा के खिलाफ 22-20, 21-15 से जीत दर्ज कर वियतनाम ओपन सुपर 100 टूर्नमेंट के फाइनल पहुंचा, खिताब के लिए कल (रविवार) को चीन के खिलाड़ी के खिलाफ खेलूंगा।’ इससे पहले भारतीय शटलर ने स्थानीय खिलाड़ी टिएन मिन्ह एनगुएन को सीधे सेटों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। भारतीय खिलाड़ी ने 43 मिनट तक मुकाबले को 21-13, 21-18 से जीता। उल्‍लेखनीय है कि सौरभ पिछले महीने चीनी ताइपै ओपन में अंतिम 16 में हार गए थे। वर्मा प्रतियोगता में बाकी भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं। उन्होंने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जापान के यू इगार्शी को 52 मिनट तक चले मुकाबले में 25-23, 24-22 से मात दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एसबीआई बैंक ने एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की

नई दिल्ली : आज एसबीआई बैंक ने सभी अवधि के लोन पर एमसीएलआर रेट में 0.10 फीसद कटौती की घोषणा की है, जिसके बाद एक आगे पढ़ें »

उंगलियां चटकाने की आदत बढ़ा सकती है आपकी परेशानी,पढ़ें

नई दिल्ली : बहुत से लोगों को उंगलियां चटकाने की आदत होती है, लेकिन ये शौक आपको गंभीर बीमारी का शिकार बना सकता है। जी आगे पढ़ें »

ऊपर