विनेश के बाद बजरंग ने जीता स्वर्ण, बने नंबर वन

रोम : टोक्यो ओलम्पिक में भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद बजरंग पूनिया ने इटली में माटियो पेलिकोन रैंकिंग कुश्ती सीरीज में 65 किग्रा वर्ग में मंगोलिया के तुल्गा तुमूर ओचिरको हराकर स्वर्ण पदक जीता और इसके साथ ही वह अपने वजन वर्ग में फिर से दुनिया के नंबर एक दुनिया के नंबर एक पहलवान बन गये। इससे पहले महिला पहलवान विनेश फोगाट ने भी स्वर्ण जीता था और वह भी अपने वजन वर्ग में नंबर एक पहलवान बनी थीं। बजरंग अंतिम क्षणों तक पिछड़ रहे थे लेकिन उन्होंने आखिरी 30 सेकेंड में दो अंक बनाकर स्वर्ण जीत लिया और अपने अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया। बजरंग इस प्रतियोगिता से पहले दूसरे स्थान पर थे। वहीं, विशाल कालीरमण ने गैर ओलम्पिक वर्ग 70 किग्रा में कजाखस्तान के सीरबाज तालगत को 5-1 से हराकर कांस्य पदक जीता। नरसिंह डोपिंग के कारण लगे चार साल के प्रतिबन्ध के बाद वापसी कर रहे हैं। भारत ने साल की इस पहली रैंकिंग सीरीज में कुल सात पदक जीते। महिला वर्ग में विनेश फोगाट ने स्वर्ण और सरिता मोर ने रजत पदक जीता था। ग्रीको रोमन पहलवान नीरज (63 किग्रा), कुलदीप मलिक (72 किग्रा) और नवीन (130 किग्रा) ने कांस्य पदक जीते।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर