विंबलडन रद्द होने पर सिमोना बोलीं- अच्छा है दो साल डिफेंडिंग चैम्पियन रहूंगी

नयी दिल्‍ली : दुनियाभर में महामारी की तरह फैले कोरोनावायरस के कारण इस साल होने वाला टेनिस ग्रैंडस्लैम विंबलडन रद्द हो गया है। अब यह अगले साल 28 जून से 11 जुलाई के बीच होगा। डिफेंडिंग चैम्पियन रोमानिया की सिमोना हालेप ने इस फैसले का सकारात्मक तौर पर स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि यह उनके लिए अच्छ है, क्योंकि अब उन्हें इस साल अपना खिताब बचाने के लिए नहीं लड़ना होगा। वे अब दो साल तक चैम्पियन रहेंगी। हालेप ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए अपने देश को अस्पतालों को जरूरी उपकरण दान में दिए हैं। वे फिलहाल रोमानिया में ही क्वारैंटाइन हैं। सिमोना ने ऑनलाइन चैटिंग के दौरान कहा, ‘‘विंबलडन का रद्द होना मेरे लिए सकारात्मक खबर ही है, क्योंकि मैं अब दो साल के लिए डिफेंडिंग चैम्पियन रहूंगी।’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस साल विंबलडन में अपना पहला मैच खेलने के लिए काफी उत्साहित थी। मैं यह अनुभव करना चाहती हूं। मेरे दिमाग में इस समय यह ग्रैंडस्लैम रद्द होने की बेकार बातें चल रहीं हैं। मुझे पक्का विश्वास है कि यदि हम सरकार के आदेशों का पालन करते हैं और घर में रहते हैं तो यह मुश्किल पल भी बीत जाएगा। मेरा मानना है कि यह खराब पल (कोरोना) जुलाई से भी लंबा चल सकता है। यूएस ओपन होने की उम्मीद है, लेकिन यह पक्का नहीं है क्योंकि न्यूयॉर्क के हालात अभी बहुत बेकार हैं।’’ यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होना है। हालेप विंबलडन खिताब जीतने वाली रोमानिया की पहली खिलाड़ी हालेप ने पिछली साल विंबलडन के फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्सन को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से हराया था। यह उनका पहला विंबलडन खिताब था। हालेप यह टूर्नामेंट जीतने वाली रोमानिया की पहली महिला खिलाड़ी हैं। जबकि, यह उनका दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है। उन्होंने 2018 में फ्रेंच ओपन अपने नाम किया था। वहीं, हालेप पिछली बार यूएस ओपन के दूसरे राउंड से ही बाहर हो गई थीं। इस बार वे जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं, लेकिन यहां उन्हें स्पेन की गार्बिन मुगुरूजा ने 7-6, 7-5 से हराया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पांड्या और बुमराह ने बचाई भारत की प्रतिष्ठा, ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

कैनबरा : हार्दिक पांड्या की एक और शानदार पारी के बाद लय में लौटे जसप्रीत बुमराह की उम्दा गेंदबाजी की मदद से भारत ने बुधवार आगे पढ़ें »

चैम्पियंस लीग : लीवरपूल जीता, रीयाल मैड्रिड संकट में

पेरिस : पूर्व चैम्पियन लीवरपूल और पोर्तो चैम्पियंस लीग के नॉकआउट चरण में पहुंच गए जबकि रिकार्ड 13 बार की चैम्पियन रीयाल मैड्रिड को शखतार आगे पढ़ें »

ऊपर