एक साल के प्रतिबंध के बाद इस महीने के अंत में वापसी कर सकते हैं आस्ट्रेलिया के दो दिग्गज बल्लेबाज

28 मार्च को खत्म होगा बैन
आस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान से 29 और 31 मार्च को आखिरी दो वनडे खेलेगी
नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के दो दिग्गज खिलाड़ी कप्तान स्टीव स्‍मिथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर लगा एक साल का बैन मार्च 28 को खत्म हो जाएगा। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि वह मैदान में वापसी करेंगे। आस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ 22 मार्च से पांच वनडे की सीरीज खेलनी है। सीरीज के आखिरी दो मैच 29 और 31 मार्च को होंगे। दूसरी ओर, बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद स्मिथ-वॉर्नर पर लगा 12 महीने का प्रतिबंध भी 28 मार्च को हट जाएगा। ऐसे में दोनों खिलाड़ी आखिरी दोनों वनडे में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।
टीम में नहीं चुने गए हैं स्मिथ-वॉर्नर
पाक के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीम में स्मिथ-वार्नर का नाम नहीं है, लेकिन क्रिकेट आस्ट्रेलिया के आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक दोनों को टीम में लिया जा सकता है। फिलहाल आस्ट्रेलियाई टीम भारत से पांच वनडे की सीरीज खेल रही है। इसके बाद वह सीधे दुबई जाएगी।
दोनों की वापसी को लेकर राष्ट्रीय चयन समिति, क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ और अंतरिम ईजीएम (टीम परफॉरमेंस) बेलिंडा क्लार्क फैसला करेंगी। दोनों को लेकर यह निर्णय भी लिया जाएगा कि क्या दोनों को सीधे राष्ट्रीय टीम में मौका दिया जाए या पहले आईपीएल खेलने के लिए भारत भेजा जाए।
चोट से उबर रहे हैं स्मिथ और वॉर्नर
स्मिथ और वार्नर कोहनी की चोट से उबर रहे हैं। फिटनेस का सबूत देते हुए वॉर्नर ने न्यू साउथ वेल्स प्रीमियर क्रिकेट क्लब के लिए शतक लगाया। दूसरी ओर, स्मिथ ने नेट पर बल्लेबाजी के एक वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला। प्रतिबंध के कारण स्मिथ और वार्नर राष्ट्रीय टीम के साथ ट्रेनिंग नहीं ले सकते, लेकिन न्यू साउथ वेल्स और आस्ट्रेलिया के मुख्य गेंदबाजों के साथ अभ्यास जरूर कर रहे हैं। दोनों ने इससे पहले पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोस हेजलवुड के खिलाफ बल्लेबाजी का अभ्यास किया था।
दोनों को पहले आईपीएल में खेलना चाहिए : जॉनसन
आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कहा ‘दोनों खिलाड़ियों को पहले टीम के सदस्यों से घुलना-मिलना होगा। यह आईपीएल और वर्ल्ड कप दबाव को झेलने के लिए जरूरी है। दोनों टीम से जुड़े और देखें कि नए खिलाड़ी कैसे काम कर रहे हैं, क्योंकि दोनों अभी बाहर से ही टीम को देख रहे हैं।’
उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि दोनों को पहले आईपीएल खेलना चाहिए। उसके बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी करनी चाहिए। आस्ट्रेलियाई टीम ने रांची वनडे में जिस तरह प्रदर्शन किया उससे लगता है कि टीम एकजुट है। सभी एक लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर