वर्ल्ड कप 2019 : नए हथियार के साथ इंग्लैंड में शिकार करने को तैयार है भारत का यह फिरकी गेंदबाज

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने विश्व कप से ठीक पहले कहा ‘ये तो वक्त बताएगा कि विश्वकप में कौन सा नया हथियार ( गेंदबाजी में वैरिएशन ) इस्तेमाल करने जा रहा हूँ। इस समय सिर्फ अपनी गेंदबाजी के बेसिक्स पर ध्यान केन्द्रित कर इंग्लैंड के लिए खुद को मजबूत बना रहा हूं। कुलदीप का इंडियन प्रीमियर लीग 2019 सीजन कुछ खास नहीं गया। लेकिन वर्ल्ड कप 2019 में धमाल मचाने के लिए कुलदीप यादव ने कमर कस तैयारी कानपुर के घरेलू मैदान में शुरू कर दी है।
केवल 4 विकेट लिए
आईपीएल के सीजन 12 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए पिछले साल के हीरो रहे कुलदीप इस साल कुछ खास छाप नहीं छोड़ पाए। उन्होंने 9 मैच खेलें जिसमें सिर्फ 4 विकेट हासिल हुए। इतना ही नहीं इस प्रदर्शन के बाद उन्हें केकेआर टीम की प्लेयिंग 11 तक से हाथ धोना पड़ा था। ऐसे में रंगारंग लीग में फीका सीजन जाने के बाद कुलदीप यादव ने बातचीत के दौरान बताया कि किस तरह वह वर्ल्ड कप 2019 में धमाकेदार वापसी के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। जिससे वो फैंस के दिल में एक बार फिर से अपने लिए जगह बना सके।
बतौर खिलाड़ी जब भी कोई सीजन अच्छा नहीं जाता है तो वो बात दिमाग में कही ना कही चलती रहती है कि कुछ ही महीने पहले आईपीएल सही नहीं गया। अब वर्ल्ड कप काफी करीब है तो खुद को इस समय मानसिक तौर पर कैसे तैयार कर रहे हैं वर्ल्ड कप के लिए ?
तरोताजा होकर बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश रहेगी
कुलदीप ने आगे कहा ‘मानसिक तौर पर दोनों फॉर्मेट बहुत अलग है। हां अगर आप लगातार खेल रहे हो टीम के में खिलाड़ी हो तो थोड़ा बहुत लगता है कि सबकी आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं हो पाया लेकिन हां थोड़ा बहुत फर्क पड़ता है। मैं आईपीएल के सीजन को भुलाकर वर्ल्ड कप में बिल्कुल तरोताजा होकर गेंदबाजी करूंगा।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

thakre

वीर सावरकर देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो नहीं होता पाकिस्तान का जन्म : उद्धव ठाकरे

मुंबई : शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि ‌अगर वीर सावरकर इस देश के प्रधानमंत्री होते तो पाकिस्तान का जन्म भी नहीं आगे पढ़ें »

नई कारों को चलाने के शौकीन हैं तो अब यहां मिलेगी लीज पर कार

नई दिल्लीा : भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी विनिर्माता होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने अपनी नई कार लीजिंग सर्विस को लॉन्च करने की आगे पढ़ें »

ऊपर