वर्ल्ड कप : पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी की कमी खलेगी : अजहरुद्दीन

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विश्व कप में टीम ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को जरूर याद करेगी। पंत हालात की फिक्र किए बिना अपने खेल पर ध्यान देते हैं और रन बनाना जारी रखते हैं। भारत की मौजूदा टीम की मजबूती पर अजहरुद्दीन ने कहा कि टीम के पास अच्छे ओपनर हैं जो विराट कोहली की काफी मदद करते हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 की टीम में चयन समिति ने ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है। हालांकि कई दिग्गजों ने बाद में इसका विरोध किया।
भारत की मौजूदा टीम की मजबूती पर अजहरुद्दीन ने कहा ‘लगता है विजय शंकर चौथे नंबर पर बैटिंग करेंगे और हार्दिक पांड्या का एक्स फैक्टर भी टीम के काम आएगा। टीम के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं। वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बूमराह सबसे अच्छे गेंदबाज हैं।’
फिरकी गेंदबाजों पर भी होगा दारोमदार
अजहरुद्दीन ने कहा कि कुलदीप, चहल और जडेजा स्पिन अटैक करने में माहिर हैं। अगर वे कूल रहते हैं तो किसी भी टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।
पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान की टीम के बारे में कहा कि रियाज और मोहम्मद आमिर की वापसी के बावजूद भारतीय टीम उनकी पसंदीदा है। विराट कोहली जरूर लीग स्टेज में महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीतेंगे। अजहरुद्दीन ने कहा कि न्यूजीलैंड की बात करें तो हमेशा यह टीम मजबूत रही है लेकिन यह दुर्भाग्य ही है कि एक बार भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है। ‘मुझे उम्मीद है कि केन विलियम्सन, रोस टेलर और उनके सहयोगी अच्छे क्रिकेट का प्रदर्शन करेंगे।’ उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा भारत भी इस बार ट्रॉफी का मजबूत दावेदार है।
दो बार सेमीफाइनल में हार चुकी है टीम
खुद की कप्तानी वाले वर्ल्ड कप को याद करते हुए अजहरुद्दीन ने कहा ‘हमने अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन इतना अच्छा नहीं खेल पाए कि ट्रॉफी जीत पाते। 1996 में हमारे पास जीतने का अच्छा मौका था लेकिन सेमीफाइनल में हम श्रीलंका से हार गए। आस्ट्रेलिया पांच बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है और भारत ने दो बार जीत दर्ज की है। मुझे लगता है कि 1996 और 1987 की ट्रॉफी हमारे हाथ से फिसल गई। दोनों बार अच्छे मौके थे लेकिन सेमीफाइनल में हारना महंगा पड़ गया।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

टाला ब्रिज पर डायवर्सन के कारण 100 मिनी बसें चलाएगा परिवहन विभाग

वाहनों के डायवर्सन से यात्रियों को नहीं होगी समस्याः शुभेन्दु अधिकारी कोलकाताः टाला ब्रिज पर बस व भारी वाहनों की पाबंदी के बाद बड़े पैमाने पर आगे पढ़ें »

बीजीबी की कार्रवाई बेवजह, हमने नहीं चलाई एक भी गोलीः बीएसएफ

मुर्शिदाबादः बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बीएसएफ के जवान को लक्ष्य कर जानबूझकर चलायी थी गोली। यह मानना है सीमा पर तैनात बीएसएफ आगे पढ़ें »

ऊपर