वर्ल्ड कप : पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी की कमी खलेगी : अजहरुद्दीन

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि विश्व कप में टीम ऋषभ पंत की विस्फोटक बल्लेबाजी को जरूर याद करेगी। पंत हालात की फिक्र किए बिना अपने खेल पर ध्यान देते हैं और रन बनाना जारी रखते हैं। भारत की मौजूदा टीम की मजबूती पर अजहरुद्दीन ने कहा कि टीम के पास अच्छे ओपनर हैं जो विराट कोहली की काफी मदद करते हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 की टीम में चयन समिति ने ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है। हालांकि कई दिग्गजों ने बाद में इसका विरोध किया।
भारत की मौजूदा टीम की मजबूती पर अजहरुद्दीन ने कहा ‘लगता है विजय शंकर चौथे नंबर पर बैटिंग करेंगे और हार्दिक पांड्या का एक्स फैक्टर भी टीम के काम आएगा। टीम के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं। वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बूमराह सबसे अच्छे गेंदबाज हैं।’
फिरकी गेंदबाजों पर भी होगा दारोमदार
अजहरुद्दीन ने कहा कि कुलदीप, चहल और जडेजा स्पिन अटैक करने में माहिर हैं। अगर वे कूल रहते हैं तो किसी भी टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।
पूर्व कप्तान ने पाकिस्तान की टीम के बारे में कहा कि रियाज और मोहम्मद आमिर की वापसी के बावजूद भारतीय टीम उनकी पसंदीदा है। विराट कोहली जरूर लीग स्टेज में महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीतेंगे। अजहरुद्दीन ने कहा कि न्यूजीलैंड की बात करें तो हमेशा यह टीम मजबूत रही है लेकिन यह दुर्भाग्य ही है कि एक बार भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई है। ‘मुझे उम्मीद है कि केन विलियम्सन, रोस टेलर और उनके सहयोगी अच्छे क्रिकेट का प्रदर्शन करेंगे।’ उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के अलावा भारत भी इस बार ट्रॉफी का मजबूत दावेदार है।
दो बार सेमीफाइनल में हार चुकी है टीम
खुद की कप्तानी वाले वर्ल्ड कप को याद करते हुए अजहरुद्दीन ने कहा ‘हमने अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन इतना अच्छा नहीं खेल पाए कि ट्रॉफी जीत पाते। 1996 में हमारे पास जीतने का अच्छा मौका था लेकिन सेमीफाइनल में हम श्रीलंका से हार गए। आस्ट्रेलिया पांच बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है और भारत ने दो बार जीत दर्ज की है। मुझे लगता है कि 1996 और 1987 की ट्रॉफी हमारे हाथ से फिसल गई। दोनों बार अच्छे मौके थे लेकिन सेमीफाइनल में हारना महंगा पड़ गया।’

मुख्य समाचार

यह बैंक दे रहा है सस्ता लोन, एक जुलाई से उठा सकते हैं फायदा

नई दिल्ली : आप घर लेने की योजना बना रहे हैं तो देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक एसबीआई से लोन लेना फायदेमंद रहेगा। एसबीआई आगे पढ़ें »

ममता ने मानी मांगें, डॉक्टर ने की हड़ताल खत्म करने की घोषणा

कोलकाता : प्रदेश में 7 दिनों से चली आ रही डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। डॉक्टरों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  से सुरक्षा दिए आगे पढ़ें »

आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत आया, जानिए कीमत

नई दिल्ली : आर्टिफीशियल इंटेलिजेंस युक्त दुनिया का सबसे तेज कंप्यूटर डीजीएक्स -2 भारत में आ गया है, जिसे जोधपुर स्थित भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (आईआईटी आगे पढ़ें »

भारत से मिली हार के बाद शोएब ने पाकिस्तानी कप्तान को फटकार लगाई

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत से मिली 89 रन से हार के लिये सरफराज अहमद की ‘बेवकूफाना आगे पढ़ें »

अमित शाह ने अनोखे अंदाज में दी भारतीय टीम को जीत की बधाई

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप में पाकिस्तान में मिली जीत पर बधाई देते हुए कहा कि आगे पढ़ें »

‘लाइट आफ्टर डार्क’ बैंड ने मचाई धूम, चुनाव आयोग ने भी ली सेवा

शिलॉन्ग : मेघालय में दृष्टिहीन संगीतकारों के एक बैंड ने धूम मचा रखी है। इस बैंड को ‘लाइट आफ्टर डार्क’ का नाम दिया गया है। आगे पढ़ें »

हैमस्ट्रिंग के कारण भुवनेश्वर अगले दो तीन मैच से बाहर

मैनचेस्टरः भारतीय टीम के तेज गेंदबाज स्‍विंगमास्टर भुवनेश्‍वर कुमार चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मैच में लगी हैमस्‍ट्रिंग चोट के कारण कम से आगे पढ़ें »

एफएमसीजी सेक्टर की बजट से कई उम्मीदें

नई दिल्ली : आम बजट 5 जुलाई को पेश होगा। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में यह पहला बजट होगा,ऐसे में हर सेक्टर को इस आगे पढ़ें »

काले हिरण के शिकार मामले में सलमान को राहत

जोधपुर : जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार करने के मामले में अभिनेता सलमान खान को फिर से राहत आगे पढ़ें »

काम नहीं आया जादू, गंगा में डूबा जादूगर

कोलकाता : लोगों को अपने जादू से हैरान कर देने वाले एक जादूगर का जादू उसी के काम नहीं आया और वह जान से हाथ आगे पढ़ें »

ऊपर