वनडे मैच में कोहली से ज्यादा प्रभावशाली है रोहित : गंभीर

नयी दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मानना है कि सीमित ओवरों के प्रारूपों में भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना में रोहित शर्मा अधिक प्रभाव डालने में सफल रहे हैं। गंभीर ने हालांकि यह भी माना कि कोहली इन प्रारूपों में रोहित से ज्यादा रन बनायेंगे। गंभीर ने कहा, ‘‘ सीमित ओवरों के क्रिकेट में इसका ज्यादा महत्व होता है कि कौन अधिक प्रभाव डालता है। कोहली रोहित से ज्यादा रन बनायेंगे, कोहली मौजूदा दौर के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ है। लेकिन मैच में प्रभाव डालने के मामले में रोहित उनसे आगे है।’’ गंभीर ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि वह (रोहित) सीमित ओवर के प्रारूप में अभी दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज है। उन्होंने एकदिवसीय में तीन दोहरे शतक लगाने के अलावा एक ही विश्व कप में पांच शतकीय पारी खेली हैं। वह इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगर शतक बना लेते है तो लोग कहते है कि दोहरे शतक से चूक गये।’’ गंभीर ने कहा, ‘‘ दोनों बल्लेबाजों की तुलना करना मुश्किल है। विराट अविश्वसनीय है। उनके आंकड़े भी इस बात की गवाही देते है। लेकिन अगर आपकी छवि ऐसी बन जाए कि जब आप शतक बनाये तो लोग कहें की आप दोहरे शतक से चूक गये तो इससे आपके प्रभाव का पता चलता है।’’ गंभीर ने रोहित के करियर की सफलता का श्रेय पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को दिया। उन्होंने कहा, ‘‘ रोहित आज जहां हैं, वह एमएस धोनी की वजह से है। एमएस के बारे में एक अच्छी बात यह थी कि वह हमेशा रोहित को बातचीत का हिस्सा बनाकर रखते थे। रोहित जब टीम का हिस्सा नहीं थे तब भी वह बातचीत का हिस्सा होते थे। धोनी ने उन्हें कभी नजरअंदाज नहीं किया।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

यूएस ओपन में भाग लेना संदिग्ध : जोकोविच

बेलग्राद : अपने एड्रिया टूर के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हुए विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपनी आलोचना आगे पढ़ें »

ओलंपिक : प्रत्येक राज्य से एक-एक खेल चुनने को कहा गया है : रीजीजू

नयी दिल्ली : खेल मंत्री किरेन रीजिजू ने बुधवार को कहा कि सरकार ने ओलंपिक में ज्यादा से ज्यादा पदक हासिल करने की मुहिम के आगे पढ़ें »

ऊपर