वनडे में इंग्लैंड ने भारत को नीचे ढकेल बादशाहत हासिल की

नई दिल्लीः अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी की गई ताजा वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को पछाड़ते हुए 2013 के बाद पहली बार पहला स्थान हासिल किया है। भारत एक पायदान खिसककर दूसरे स्थान पर लुढ़क गया है। इंग्लैंड की 42 मैचों में 125 रेटिंग है, जबकि भारत की 45 मुकाबलों में 122 रेटिंग। फिलहाल तीसरे और चौथे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका (113 रेटिंग) और न्यूजीलैंड (112) ने कब्जा जमा रखा है। वहीं आस्ट्रेलिया (112) पांचवें स्थान पर है। पाकिस्तान (102) इस सूची में छठे, जबकि बांग्लादेश (93) और श्रीलंका (77) क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर हैं।
टेस्ट रैंकिंग में भारत शीर्ष पर
इस साल जनवरी में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 4-1 से मात दी थी, वहीं मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की थी। टेस्ट टीमों की रैंकिंग में इंग्लैंड पाचवें स्थान पर है। इसमें भारतीय टीम पहले स्थान पर काबिज है। इसके अलावा, टी-20 रैंकिंग में भी इंग्लैंड की टीम पांचवें स्थान पर ही है और पाकिस्तान ने पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है।
इंग्लैंड ने 63 में 41 मैच जीते
कोच ट्रेवोर बेलिस के मागदर्शन और कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 2014-15 सीजन के बाद खेले गए 63 में से 41 मैचों में जीत हासिल की। इंग्लैंड ने अपनी पिछली छह वनडे सीरीज जीती हैं और 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। इसके साथ ही वह 2019 में होने वाले विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

bobade

अत्यधिक कर वसूलना सामाजिक अन्याय : जस्टिस बोबडे

नई दिल्ली : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे ने देश की जनता पर कर का बोझ कम करने तथा राष्ट्र के चहुंमुखी आगे पढ़ें »

missile

6 दिन में दूसरी बार भारत ने किया स्वदेश निर्मित K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

नई दिल्ली : भारत ने शुक्रवार सुबह विशाखापट्टनम के तट से 3500 किलोमीटर की मारक क्षमता वाली स्वदेश निर्मित K-4 बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण आगे पढ़ें »

ऊपर