लौट आया पठान के बल्ले का जलवा, 14 गेंदों में ठोंक दिए थे 45 रन

युसूफ पठान का बल्ला लंबे समय से खामोश था लेकिन उनका बल्ला उस समय बोला जब मैदान पर विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और शेन वाटसन जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद थे और टीम को हारता देखने को मजबूर थे।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) 4 मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष 4 टीमों की सूची में सबसे नीचे यानी चौथे नंबर पर थी और टीम युसूफ पठान की लाजवाब पारी के दम पर यह मैच जीतकर दूसरे पायदान पर आ गई।

केकेआर की जीत के नायक रहे युसूफ जिन्होंने इस मैच में बेहद शानदार पारी खेली। इस पारी से न सिर्फ उनकी फॉर्म की वापसी हुई बल्कि टीम को जीत भी दिला गई। अपनी पारी के दौरान उन्होंने शेन वाटसन के एक ओवर में कुल 24 रन बटोरे। पहले 3 गेंदों पर चौके लगाने के बाद अगली गेंद पर छक्का जड़ा, पांचवीं गेंद पर वह 2 रन ले सके लेकिन अंतिम गेंद पर फिर से चौका ठोंक दिया। इस तरह 24 रन उनके खाते में आ गए।

वह जब क्रीज पर आए तो उन्होंने शुरुआती 14 गेंदों में 14 रन बनाए थे, लेकिन अगले 14 गेंदों में उन्होंने तबाही मचाते हुए अपने स्कोर को 45 तक पहुंचा दिया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने एक बार फिर कप्तान विराट कोहली (52) और लोकेश राहुल (52) के शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 20 ओवर में 185 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा और उम्मीद थी कि टीम आसानी से अपने स्कोर का बचाव आसानी से कर लेगी। लेकिन उसके गेंदबाज ऐसा नहीं कर सके और टीम को हार मिल गई।

दूसरी ओर, केकेआर को पांचवीं जीत हासिल करने के लिए जोरदार बल्लेबाजी की आस थी लेकिन उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10.1 ओवर में 69 रन पर 4 विकेट गंवा दिए। टीम पर हार का संकट मंडरा रहा था कि ऐसे में युसूफ क्रीज पर आए और शुरुआती सुस्ती के बाद उन्होंने ताबड़तोड़ पारी खेलकर आरसीबी की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

Leave a Comment

अन्य समाचार

पीसीबी ने पाक क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाने पर विरोध जताया

आईसीसी में उठाएंगे मुद्दा कराचीः पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को भारतीय स्टेडियम के साथ क्रिकेट क्लबों में ढका और हटाया जा रहा है। इसमें पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीरें भी हैं। [Read more...]

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को शहीदों के परिवारों के लिए कम से कम 5 करोड़ रुपये देने चाहिए: सीके खन्ना

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय से अपील की है कि पुलवामा हमले में मारे गए भारतीय सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए कम [Read more...]

मुख्य समाचार

पुलवामा हमले के मामले में 23 लोग हिरासत में, जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों का है शक

नई दिल्लीः कश्मीर में पुलवामा हमले के मामले में सेना ने 23 लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया है। सुरक्षाबलों को शक है कि इनका संबंध संगठन जैश-ए-मोहम्मद से हो सकता है। बता दें कि 14 फरवरी [Read more...]

पुलवामा अटैक : सिद्धू-अकाली आमने-सामने, पंजाब विधानसभा में उठी सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग

चंडीगढ़ : अक्‍सर अपने बयानबाजी को लेकर चर्चा में रहने वाले पूर्व क्रिकेटर व पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पुलवामा हमले के बाद अपने बयान को लेकर विवादों में फंस गये है। सिद्धू को भारी आलोचना का सामना [Read more...]

ऊपर