लिवरपूल और एवर्टन के मैच को रिकार्ड 50 लाख लोगों ने टीवी पर देखा

लंदन : लिवरपूल और एवर्टन के बीच खेला गया फुटबॉल मुकाबला ब्रिटेन में टेलीविजन पर सबसे ज्यादा देखा गया इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का मैच बना गया। लीग के प्रसारणकर्ता स्काई के विभिन्न चैनलों पर गोलरहित ड्रा मुकाबले को 50 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा। कोरोना महामारी के कारण लगभग तीन महीने तक निलंबित रहने के बाद लीग को दर्शकों के बिना स्टेडियम में फिर से खेला जा रहा है। स्काई ने कहा कि मैच को एक समय 55 लाख लोग टेलीविजन पर देख रहे थे। सरकार ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए स्काई से कुछ मैचों का प्रसारण मुफ्त मंच (फ्री टू एअर) पर करने को कहा है ताकि लोग दूसरों के घर या पब में भीड़ ना लगाये। स्काई ने मैच का प्रसारण फ्री टू एअर मनोरंजन चैनल पर किया जिस पर 19 लाख लोगों ने मैच का लुत्फ उठाया। इससे पहले यह रिकार्ड मैचेस्टर यूनाइटेड और मैनचेस्टर सिटी के बीच 2012 में खेले गये मुकाबले के नाम था जिसे लगभग 44 लाख लोगों ने टेलीविजन पर देखा था। ड्रा मुकाबले के बाद लिवरपूल को चैम्पियन बनने के लिए और इंतजार करना पड़ेगा। लिवरपूल हालांकि 23 अंक की बड़ी बढ़त के साथ शीर्ष पर है और अगर वह बुधवार को एनफील्ड में क्रिस्टल पैलेस पर जीत दर्ज कर लेता है और तो उसका खिताब जीतने का 30 साल से चला इंतजार समाप्त हो सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने चीन जाएंगे डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ

बीजिंग : विश्व स्वास्थ्य संगठन के दो विशेषज्ञ कोविड-19 वैश्विक महामारी की उत्पत्ति का पता लगाने के एक बड़े अभियान के तहत जमीनी काम पूरा आगे पढ़ें »

ओडिशा ने नक्सल एसआरई योजना से पांच जिलों को हटाया

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार ने पांच जिलों को वामपंथी अतिवाद से प्रभावित सुरक्षा संबंधित व्यय (एसआरई) योजना से हटाने को मंजूरी दे दी है। एक आगे पढ़ें »

ऊपर