लाहौर में श्रीलंका टीम पर हमला और भ्रष्टाचार ने पाक क्रिकेट को बर्बाद कर दिया : जहीर अब्बास

कराची : पूर्व पाकिस्तानी कप्तान जहीर अब्बास ने पाकिस्तान में बर्बाद हुए क्रिकेट को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का हमेशा से ही भ्रष्टाचारियों के खिलाफ नरम व्यवहार रहा है। इसने यहां क्रिकेट को खोखला किया। वहीं, 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर लाहौर में हुए आतंकी हमले ने तो पाकिस्तान क्रिकेट को बर्बाद ही कर दिया। हाल ही में पीसीबी ने स्पॉट और मैच फिक्सिंग को लेकर आपराधिक कानून बनाने की मांग की थी। अब्बास ने इसी मांग को लेकर यह बयान दिया है। उन्‍होंने पाकिस्तान के लिए 78 टेस्ट में 44.8 की औसत से 5062 और 62 वनडे में 47.6 की औसत से 2572 रन बनाए हैं। जहीर ने कहा, भ्रष्टाचारियों ने पाकिस्तान में कई बड़े घोटालों को अंजाम दिया, जिसने क्रिकेट के विकास और हमारे देश की छवि को लेकर बुरी तरह नुकसान पहुंचाया है।’’ ’एशिया के ब्रेडमैन नाम से मशहूर जहीर ने कहा, ‘‘श्रीलंका टीम की बस पर उग्रवादी हमले ने पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा। हमारी टीम घर में नहीं खेल सकी। उसे विदेश में जाकर खेलना पड़ा। तो वहीं, कई सालों से चले आ रहे भ्रष्टाचार ने भी पाकिस्तान क्रिकेट को कम नुकसान नहीं पहुंचाया है। इतने सालों में हमने कई अच्छे खिलाड़ियों को खोया है। सबसे ज्यादा जरूरी है कि हमने दुनियाभर के क्रिकेटर को गलत संदेश भी दिया। साथ ही उन्हें भी लालच दिया और भ्रष्ट बनाने की कोशिश ही की।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में ध्वनि प्रदूषण रोकने के लिए लगेंगे 2,000 से ज्यादा निगरानी यंत्र

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने के प्रयासों के तहत राज्य में 2,000 से ज्यादा ध्वनि निगरानी यंत्र लगाए जा रहे आगे पढ़ें »

चीन के बाद अब भारत भी 1.5 किमी पीछे हटा : अधिकारी

नयी दिल्ली : भारत-चीन के बढ़ते तनाव के बीच भारत और चीन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच हुई बातचीत के बाद गलवान घाटी में आगे पढ़ें »

ऊपर