लार के इस्तेमाल पर रोक लगती है तो नये तौर तरीकों के लिये तैयार रहना होगा : ईशांत

नयी दिल्ली : भारत के सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कहा है कि अगर आईसीसी कोरोना वायरस महामारी के कारण गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल पर रोक लगाती है तो तेज गेंदबाजों को नये तौर तरीकों के लिये तैयार रहना होगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद कोरोना महामारी के चलते गेंद पर लार की बजाय कृत्रिम पदार्थ के इस्तेमाल की अनुमति देने की सोच रही है। इस विकल्प पर क्रिकेट जगत की मिली जुली प्रतिक्रया है। ईशांत ने कहा,‘‘ हम जानते हैं कि क्रिकेट में बदलाव और नये नियमों पर बात हो रही है लेकिन मेरा मानना है कि क्रिकेटरों को इसके अनुकूल ढलना होगा।’’ उन्होंने कहा,‘‘ लार का इस्तेमाल नहीं करने पर गेंद आपके हिसाब से चमकेगी नहीं लेकिन कुछ और नहीं किया जा सकता। वैसे मैं इन चीजों के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मेरा मानना है कि भविष्य के बारे में ज्यादा सोचे बिना वर्तमान में जीना चाहिये।’’ ईशांत ने कहा,‘‘ मैने रिकी से बढिया कोच नहीं देखा। पिछले सत्र में आईपीएल में वापसी करते समय मैं काफी नर्वस था। लग रहा था कि क्रिकेट में पदार्पण कर रहा हूं। उन्होंने मुझे पहले दिन से सहज महसूस कराया और कहा कि सीनियर होने के नाते मुझे जूनियर गेंदबाजों की मदद करनी है। उससे मुझे काफी फायदा मिला।’’ लॉकडाउन के दौरान अपनी दिनचर्या के बारे में उन्होंने कहा,‘‘ मैं सुबह पांच बजे उठता हूं और कोशिश करता हूं कि दौड़ सकूं। इसके बाद जिम करता हूं। अपनी फिटनेस को लेकर अनुशासित रहना बेहद जरूरी है।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर