लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण उनके लिए सभी फॉर्मेट में खेलना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि बुमराह और उनके कप्तान को बहुत सतर्क रहना होगा, क्योंकि आपको ऐसे प्रतिभाशाली गेंदबाज कम ही मिलते हैं। अख्तर ने कहा कि यह उनकी (बुमराह) बहादुरी है कि उन्होंने टेस्ट मैचों में अपना टैलेंट दिखाया। वह बहुत मेहनती गेंदबाज हैं। वह जानते हैं कि उन्हें कहां जाना है, लेकिन क्या उनकी पीठ इस तरह के एक्शन की वजह से शरीर पर पड़ने वाले जोर को झेल पाएगी। उन्होंने आगे कहा कि मैं उनके मैच देख रहा था और मैंने अपने दोस्तों से कहा कि जैसा इस गेंदबाज का एक्शन है, यह जल्दी ही टूट जाएगा। लेकिन मेरे दोस्तों ने कहा कि उनका (बुमराह) रन अप सिर्फ 4-5 कदम का है। मैंने उन्हें बताया कि यह चार-पांच कदमों का सवाल नहीं, बल्कि गेंद फेंकने के दौरान पीठ पर पड़ने वाले अतिरिक्त भार का है। उनकी पीठ इतने अधिक समय तक इस एक्शन से पड़ने वाले लोड को झेल नहीं पाएगी। बुमराह ने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट से पदार्पण किया था। तब 3 टेस्ट की उस सीरीज में उन्होंने 25.21 की औसत से 14 विकेट लिए थे। उसी साल के आखिर में जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में पहली बार टेस्ट सीरीज में हराया था। तब बुमराह टीम की जीत के हीरो रहे थे। उन्होंने 4 टेस्ट में 17 की औसत से 21 विकेट लिए थे। हालांकि, इसके बाद वे स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण टीम से बाहर हो गए थे। बुमराह ने अब तक 14 टेस्ट में 20.33 की औसत से 68 विकेट लिए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रभावी हुआ राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग, मेडिकल शिक्षा तथा प्रेक्टिस का नया मुख्य नियामक

नई दिल्ली: मेडिकल शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव लाने की मुहिम के तहत केंद सरकार द्वारा गठित राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग शुक्रवार से प्रभावी हो गया। आगे पढ़ें »

उम्र के साथ बदलें इन आदतों को

  भोजन की मात्रा कम करें, फैट्स कम लें, नमक और चीनी भी कम लें - हरी सब्जियां, मलाईरहित दूध, ताजे फल, दालें और अनाजों का नियमित आगे पढ़ें »

ऊपर