रोहित ने की रनों की बरसात, मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रन से हराया

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन के 5वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को 49 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 196 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में कोलकाता 9 विकेट गंवाकर 146 रन ही बना सकी। 80 रन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा मैच के हीरो रहे। रोहित ने आईपीएल में अपनी 37वीं फिफ्टी लगाई और 200 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय भी बने। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को 2-2 विकेट मिले। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को मुंबई के तेज गेंदबाजों ने शुरू से ही ज्यादा मौके नहीं दिए। कोलकाता पावरप्ले में 33 रन ही बना सकी। इस दौरान उसके दो विकेट भी गिरे। शुभमन गिल 7 और सुनील नरेन 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और नीतीश राणा ने पारी को संभाला। कार्तिक 30 रन बनाकर राहुल चाहर की बॉल पर आउट हुए। वहीं नीतीश राणा (24) को कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया। आंद्रे रसेल (11) और इयोन मोर्गन (16) भी कुछ खास नहीं कर सके। इससे पहले ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की अपने पसंदीदा पुल शॉट से सजी लाजवाब पारी की मदद से मुंबई इंडियन्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 195 रन बनाये। रोहित ने 54 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली जिसमें तीन चौके और छह गगनदायी छक्के शामिल हैं। उन्होंने सूर्यकुमार यादव (28 गेंदों पर 47, छह चौके, एक छक्का) के साथ दूसरे विकेट के लिये 90 रन जोड़े। केकेआर के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिन्स गेंदबाजी में भी महंगे साबित हुए। उन्होंने तीन ओवर में 49 रन लुटाये। युवा शिवम मावी ने प्रभावित किया और 32 रन देकर दो विकेट लिये। सुनील नारायण ने 22 रन देकर एक विकेट लिया। केकेआर ने टॉस जीतकर कमिन्स की बजाय संदीप वारियर और मावी से गेंदबाजी का आगाज कराया। वारियर के पहले ओवर में रोहित ने जहां छक्का लगाया तो उनके दूसरे ओवर में सूर्यकुमार ने चार चौके जमाये लेकिन मावी ने इस बीच न सिर्फ मेडन ओवर किया बल्कि क्विंटन डिकाक (एक) को हवा में लहराता कैच देने के लिये भी मजबूर किया। कमिन्स पांचवें ओवर में गेंदबाजी के लिये आये। उनकी शार्ट पिच गेंदों पर रोहित ने पुल शॉट की अपनी महारत दिखायी और दो छक्के लगाये। आंद्रे रसेल को भी उन्होंने यही सबक सिखाया। नारायण भी पहले ओवर में प्रभाव नहीं छोड़ पाये और ऐसे में कुलदीप यादव आठवें ओवर में छठे गेंदबाज के रूप में आक्रमण पर आये। सूर्यकुमार ने उन पर अपना पहला छक्का जड़ा। कुलदीप और नारायण ने यहां से अंकुश लगाया। अगले चार ओवर में गेंद सीमा रेखा तक नहीं गयी और इस बीच सूर्यकुमार दूसरा रन चुराने के प्रयास में रन आउट हुए। रोहित ने इसके बाद 39 गेंदों पर टी20 में अपना 61वां अर्धशतक पूरा किया और फिर कुलदीप के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाये। कमिन्स के दूसरे स्पैल में छक्का जड़ने वाले सौरभ तिवारी (13 गेंदों पर 21) ने नारायण की गेंद पर लांग ऑफ पर आसान कैच दिया। नारायण ने अपने अंतिम तीन ओवरों में केवल 11 रन दिये लेकिन कमिन्स का अपनी गेंदों पर नियंत्रण नहीं था। हार्दिक ने उन पर दो चौके और तीन छक्के लगाये। दिनेश कार्तिक को उनकी जगह रसेल को गेंद सौंपनी पड़ी लेकिन इस बीच रोहित ने मावी की गेंद पर हवा में लहराता कैच दे दिया था। हार्दिक हिटविकेट आउट हुए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर