रोहित की कमान में ‘लंका दहन’ करने उतरेगी भारतीय टीम

कोलंबोः श्रीलंका की मेजबानी में निदाहास टी-20 त्रिकोणीय सीरीज का आगाज मंगलवार से होगा। ट्राफी के पहले मुकाबले में भारत का सामना श्रीलंका से होगा। इस सीरीज में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही है। श्रीलंका की मेजाबानी में होने वाली इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ने नियमित कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। वहीं इस टूर्नामेंट में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसके बावजूद भारतीय टीम को इस सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इसमें रोहित शर्मा कमान संभालेंगे।
श्रीलंका की आजादी के 70 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में इस सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम सात बजे शुरू होगा।
मैथ्यूज के बिना उतरेगी श्रीलंकाई टीम
श्रीलंका की टीम इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के बगैर ही उतरेगी। मैथ्यूज चोट के कारण इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। इसके अलावा श्रीलंका को उसके सबसे अनुभवी गेंदबाज लसिथ मलिंगा की भी कमी खलेगी। घरेलू क्रिकेट में लाजवाब प्रदर्शन के बावजूद इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। वहीं श्रीलंका ने असेला गुनारत्ने, शेहन मधुसंका और विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन को भी इस सीरीज में मौका नहीं दिया है।
भारतीय टीम में दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत जैसे शानदार खिलाड़ी शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर