रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने गुजरात को हराया

चार मैचों में गुजरात की तीसरी हार
मुंबईः आईपीएल में दो बार की चैंपियन रह चुकि मुंबई इंडियंस ने रविवार को संघर्षपूर्ण मुकाबले में गुजरात लॉयंस को 6 विकेट से मात दी। अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई ने 177 रनों का लक्ष्य तीन गेंद शेष रहते ही 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुजरात द्वारा खेले गए चार मैचों में उसकी तीसरी हार है। मुंबई की जीत का खिताब मैन ऑफ द मैच नीतीश राणा की अर्धशतकीय पारी तथा कप्तान रोहित शर्मा और किरोन पाेलार्ड को जाता है। पोलार्ड और रोहित ने चौथे विकेट के लिए 68 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।
शानदार पारी
मुंबई इंडियंस को पहले ही ओवर में झटका लगा जब प्रवीण कुमार ने पार्थिव पटेल (0) को जेसन रॉय के हाथों कैच कराया। इस आईपीएल में सर्वाधिक रन अब नीतीश (193 रन) के खाते में हैं, राणा ने गौतम गंभीर (182 रन) को पीछे छोड़ा। 85 के स्कोर पर मुंबई को दूसरा झटका लगा। नीतीश राणा (53 रन) को एंड्यू टाय ने विकेट के पीछे कैच करवाया। 92 के स्कोर पर जोश बटलर (26 रन) मुनाफ पटेल के गेंद के शिकार हुए मुंबई को लक्ष्य के करीब पहुंचाने के बाद किरोन पोलार्ड (39 रन, 23 गेंदों में ) को टाय ने आउट कर दिया। कप्तान रोहित शर्मा (40 रन) और हार्दिक पटेल (6 रन) नाबाद लौटे।

लॉयंस ने दी 177 रनों की चुनौती

इससे पहले गुजरात लॉयंस ने मुंबई इंडियंस के समीप 177 रनों का लक्ष्य रखा। ब्रेंडन मैक्कुलम के अर्धशतक के अलावा दिनेश कार्तिक और जेसन रॉय की तेजी की बदौलत गुजरात ने 20 ओवर में 176/4 रन बनाए। मुंबई की ओर से मिशेल मैक्लेनघन ने 24 रन देकर 2 विकेट निकाले। भज्जी ने अपने कोटे के 4 ओवर में 22 रन दिए और एक विकेट लिया। मैच के दौरान लसिथ मलिंगा अधिक दमदार साबित हुए उन्होंने 51 रन देकर एक विकेट लिया। ब्रेंडन मैक्कुलम को लसिथ मलिंगा ने पैवेलियन की राह दिखाई। मैक्कुलम ने 44 गेंदों की पारी के दौरान तीन छक्के लगाए। ईशान किशन (11 रन) को मैक्लेनघन ने 153 के स्कोर पर वापस भेजा। दिनेश कार्तिक (नाबाद 48 रन, 26 गेंदों पर), जेसन रॉय क्रीज (नाबाद 14 रन),जसप्रीत बुमराह ने उस ओवर में महज 10 रन दिए। हालांकि दोनों ने 14 गेंदों में 23 रन बनाकर टीम के स्कोर को 175 के पार पहुंचाया।

मुख्य समाचार

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ममता ने डॉक्टरों की सभी मांगें मानी, कहा- कोई कार्रवाई भी नहीं होगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पांच दिन से हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों की सभी मांगें स्वीकार कर ली गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगे पढ़ें »

सरकार का लक्ष्य 2024 तक देश की अर्थव्यवस्था को 350 लाख करोड़ रुपये तक ले जाना- मोदी

नई दिल्ली: दूसरी बार सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नीति आयोग की 5वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में आगे पढ़ें »

प्रधानमंत्री ने की जल संरक्षण की अपील, देशभर की ग्राम पंचायतों को लिखा पत्र

नई दिल्लीः देशभर के जल संकट को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मॉनसून सीजन में अधिकाधिक जल संरक्षण पर बल दिया आगे पढ़ें »

यूपी की कानून-व्यवस्था को लेकर राज्यपाल से मिले अखिलेश

कहा-राज्य सरकार ने दे रखी है अपराधियों को खुली छूट लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आगे पढ़ें »

ऊपर