रोनाल्डो बने यूरोप के तीन बड़े टूर्नामेंट जीतने वाले पहले खिलाड़ी

इटलीः पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो कि अगुवाई में सीरी ए टाइटल लगातार आठवीं बार जीत लिया है। इसी के साथ रोनाल्डो यूरोप के तीन बड़े लीग को जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। लीग में युवेंटस की 33 मैच में यह 28वीं जीत है जिसमें इसने शनिवार की रात को फिओरेन्टीना को 2-1 से हराया। बता दें कि युवेंटस 87 अंक के साथ पहले स्थान पर है। वह सिर्फ दो मुकाबलों में हारा है और तीन मैच ड्रॉ रहे हैं।

इस जीत पर गर्व: रोनाल्डो

रोनाल्डो ने इससे पहले इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ प्रीमियर लीग और स्पेन के रियाल मैड्रिड के साथ ला लिगा को जीता था। उन्होंने कहा, “इस जीत पर गर्व है। पहले ही सीजन में इस क्लब के साथ सीरी ए टाइटल जीतने पर खुश हूं। मैं 1000 प्रतिशत अगले सीजन में भी इसी क्लब के लिए खेलूंगा। हालांकि, मैं टीम को चैम्पियंस लीग नहीं जीता सका, लेकिन यह अगले साल होगा।”

रोमांचक रहा मुकाबला

लीग के फाइनल में रोमांचक मुकाबले के दौरान 10वें नंबर की टीम फिओरेन्टीना के निकोला मिलेन्कोविच ने छठे मिनट में गोलकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। युवेंटस के एलेक्स सेंड्रो ने 37वें मिनट में गोलकर स्कोर बराबर कर दिया। दूसरे हाफ में रोनाल्डो के क्रॉस को फिओरेन्टीना के जर्मन पेजेला ने अपने ही पोस्ट में डाल कर आत्मघाती गोल कर लिया। इसके बाद संघर्ष करते हुए फिओरेन्टीना ने कड़ी टक्कर दी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या सच में आज रात आ रहा है विजय माल्या भारत ?

नयी दिल्ली : देश के 17 बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये गबन कर भागे विजय माल्या के आज रात किसी भी वक्त भारत में आगे पढ़ें »

corona

बंगाल में कल से आज कुछ कम आए संक्रमण के मामले

कोलकाता : बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार की तुलना में आज (बुधवार) को 340 मामले आए है जबकि मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर