रियाल मैड्रिड ने चौथी बार जीता क्लब वर्ल्ड कप खिताब, लगायी जीत की हैट्रिक

रियाल पहली बार 2014 में चैम्पियन बना था

नयी दिल्‍ली : स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड ने लगातार तीसरे साल क्लब वर्ल्ड कप जीत लिया। उसने अबूधाबी में खेले गए फाइनल में यूएई के क्लब अल एन को 4-1 से हराया। रियाल चार बार इस खिताब को जीतने वाला दुनिया का पहला क्लब बन गया है। उसने इस मामले में बार्सिलोना (तीन खिताब) को पीछे छोड़ दिया है। रियाल कभी भी फाइनल नहीं हारा। वहीं, बार्सिलोना को 2006 में हार मिली थी।


लॉरेंटे ने 23 मीटर की दूरी से किया डायरेक्ट गोल
रियाल के लिए पहला गोल इस साल के बैलेन डी ऑर विजेता लुका मौड्रिच ने 14वें मिनट में किया। उनके बाद मार्कस लॉरेंटे ने 60वें मिनट में 23 मीटर की दूरी से डायरेक्ट गोल कर दिया। कप्तान सर्जियो रेमोस ने 78वें मिनट में मौड्रिच के कॉर्नर किक के हेडर से गोल में बदल दिया। मैच का चौथा गोल अल एन के शियोतानी ने 86वें मिनट में किया। वहीं, उनके साथी नादेर मुस्तफा ने 91वें मिनट में आत्मघाती गोल कर रियाल के पक्ष में स्कोर 4-1 कर दिया। जर्मनी ने मिडफील्डर टोनी क्रूज पांचवीं बार क्लब वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य बने। उन्होंने सबसे पहले जर्मनी के बायर्न म्यूनिख के लिए 2013 में यह खिताब जीता था। उसके बाद रियाल के लिए 2014, 2016, 2017 और 2018 में जीता।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कृषि क्षेत्र में बिहार का मॉडल सर्वश्रेष्ठ : जदयू

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को दावा किया कि कृषि क्षेत्र में राज्य का मॉडल सर्वश्रेष्ठ है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन आगे पढ़ें »

The country has changed, good days have come: JP Nadda

जेपी नड्डा का शनिवार को बिहार दौरा 

पटना : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालने के बाद पहली बार शनिवार को बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे आगे पढ़ें »

ऊपर