रिजीजू ने खेल संघों से 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट और ट्रायल टालने को कहा

नयी दिल्‍ली : कोरोनावायरस पर बढ़ती चिंता के बीच खेल मंत्री किरन रिजीजू ने गुरुवार को खिलाड़ियों को टोक्यो ओलंपिक पर बयानबाजी से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि इस वक्त खिलाड़ी या फेडरेशन से जुड़े लोगों को ओलंपिक से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं उठाना चाहिए। क्योंकि किसी को यह नहीं पता कि 3 महीने बाद क्या होने वाला है। मौजूदा हालात में हमें ओलिंपिक के आयोजन से जुड़े अंतरराष्ट्रीय संगठनों और सरकार के निर्देशों के मुताबिक ही कुछ कहना चाहिए। उल्‍लेखनीय है कि साइना ने एक दिन पहले ही खेल प्रशासकों पर पैसों के कारण खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाया था। ओलंपिक में हिस्सा ले चुके खिलाड़ी भी आईओसी के उस बयान पर नाराजगी जता चुके हैं, जिसमें उसने ट्रेनिंग जारी रखने के लिए कहा था। इसी बीच खेल मंत्रालय ने गुरूवार को सभी राष्ट्रीय महासंघों को 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट और चयन ट्रायल आयोजित करने से रोक दिया और साथ ही कहा कि ओलंपिक जाने वाली टीम के खिलाड़ियों को किसी अन्य एथलीट से दूर रखा जाये जो ट्रेनिंग शिविर का हिस्सा नहीं है। ये निर्देश कोविड-19 महामारी के चलते दिये गये हैं। इससे आगामी एथलेटिक्स इंडियन ग्रां प्री के आयोजन पर सवाल उठ गया है जो शुक्रवार से शुरू होनी है। मंत्रालय ने भारतीय ओलंपिक संघ और राष्ट्रीय खेल महासंघों को लिखे पत्र में कहा, ‘‘सभी खेल संस्थाओं और उनकी मान्यता प्राप्त इकाइयों को 15 अप्रैल 2020 तक किसी भी खेल प्रतियोगिता का आयोजन नहीं कराने की सलाह दी जाती है जिसमें टूर्नामेंट के अलावा चयन ट्रायल भी शामिल हैं। ’’ खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कहा कि खिलाड़ियों को इस खतरनाक वायरस से बचाने के लिये सभी ऐहतियाती कदम उठाये गये हैं। वहीं, कोरोनावायरस प्रभावित देशों चीन, ईरान, इटली, जर्मनी और स्पेन से आने वाले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को अनिवार्य रूप से खुद को क्वारैंटाइन करना होगा। फिलहाल, चेस खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद यात्रा प्रतिबंध के कारण जर्मनी में ही आईसोलेशन में हैं। वहीं, यूरोप में ट्रेनिंग के लिए गई महिला पहलवान विनेश फोगाट और जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को वापस लौटना पड़ा है। इन दोनों ने खुद को आइसोलेशन में रखा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

2022 में होगा विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप

पेरिस : टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित ओरेगन विश्व चैंपियनशिप का आयोजन अब 2022 में 15 से 24 जुलाई आगे पढ़ें »

इटली के ओलंपिक फाइनलिस्ट दोनातो की कोरोना से मौत

नई दिल्ली : दुनियाभर को अपनी चपेट में ले चुके कोरोना (कोविड-19) के कारण दो हफ्ते में खेल जगत के 6 बड़े खिलाड़ी अपनी जान आगे पढ़ें »

दुबई में विश्व की पहली ‘होम मैराथन’, भाग लेंगे 62 देशों के 749 धावक

सेंसेक्स 31,159 की बढ़त के साथ और निफ्टी 363 अंकों की बढ़त के साथ 9,111 पर बंद हुआ

कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी पैकेज का ऐलान किया

आईपीएल के लिये किसी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कोहली से नरमी नहीं बरती : टिम पेन

कर्फ्य के दौरान कार से निकलने पर क्रिकेटर ऋषि धवन का चालान काटा

विश्व कप विजेता हाकी खिलाड़ी अशोक दीवान अमेरिका में फंसे, सरकार से लगायी गुहार

शोएब को कपिल ने सिखायी इंसानियत कहा-भारत को धन की नहीं जरूरत, जोखिम में नहीं डालेंगे खिलाड़ियों को

rbi

मौजूदा वित्त वर्ष के शुरूआती 9 महीनों में ही 50 फीसद कर्ज ले सकेंगे राज्य : आरबीआई

ऊपर