राजीव शुक्ला बन सकते हैं बीसीसीआई के नये उपाध्यक्ष

औरंगाबाद : आईपीएल के पूर्व चेयरमैन राजीव शुक्ला जल्द बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष बन सकते हैं। 13 अप्रैल को उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन का सचिव बनने के बाद माहिम वर्मा को उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बोर्ड के नए संविधान के अनुसार एक व्यक्ति एक समय में दो पद पर नहीं रह सकता है। शुक्ला उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रह चुके हैं। 2017 में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बोर्ड के नियम के अनुसार, इस्तीफा देने के 45 दिनों के अंदर स्पेशल जनरल मीटिंग करके नए उपाध्यक्ष की नियुक्ति करनी होती है। लॉकडाउन के कारण अब तक ऐसा होना मुश्किल है। सौरभ गांगुली जब बोर्ड के अध्यक्ष बने थे तभी शुक्ला के उपाध्यक्ष बनने की बात थी, लेकिन कूलिंग पीरियड खत्म नहीं होने के कारण ऐसा नहीं हाे सका था। लेकिन वे अब पद के लिए उपयुक्त हैं। राजीव शुक्ला ने मार्च में राज्यसभा की उम्मीदवारी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे बोर्ड में शामिल हो सकते हैं। बतौर प्रशासक वे काफी लंबे समय से काम कर रहे हैं। आईपीएल का मौजूदा सीजन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। ऐसे में उनके आने के बाद बोर्ड किसी नतीजे पर पहुंच सकता है। आईपीएल नहीं होने से बोर्ड को 4000 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान है। बोर्ड के अधिकारियों के लिए आईपीएल की नई विंडो तलाशना बड़ा काम है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आंखों के लिए उपयोगी एक्सरसाइ

बढ़ती उम्र के साथ आंखे कमजोर होना सामान्य सी बात लगती है लेकिन आजकल के मोबाइल ,कंप्यूटर वाले ज़माने में कम उम्र में भी आंखों आगे पढ़ें »

ऐसे मिलेगी चमकदार ऐसे

पौष्टिक और रेशेदार आहार लें: किसी भी चीज को स्वस्थ रखने की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा आहार पर होती है। अगर आपका पाचनतंत्र ठीक नहीं है आगे पढ़ें »

ऊपर