रहाणे संभालेंगे भारतीय टीम की कमान

मुंबईः भारत और पाकिस्तान के बीच 14 जून से बेंगलुरू में एक टेस्ट मैच की सीरीज शुरू होने वाली है। इस दौरान अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे क्योंकि विराट कोहली जून में काउंटी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड रवाना हो जाएंगे। 8 जून को बेंगलुरु में नेशनल सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग होनी है, जिसमें 6 अलग-अलग भारतीय टीम का चयन किया जाएगा। इसमें एक टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट के लिए, इंग्लैंड टूर के लिए इंडिया ‘ए’ टीम, इंग्लैंड ‘ए’ और वेस्टइंडीज ‘ए’ के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय ‘ए’ टीम का चयन किया जाएगा।
इसके अलावा आयरलैंड टूर के लिए टी-20 टीम, इंग्लैंड टूर के लिए टी-20 टीम और इंग्लैंड में होने वाले मुकाबलों के लिए वनडे टीम का चयन किया जाएगा।

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मुरली विजय समेत आफ स्पिनर आर अश्विन, विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या इंडिया ‘ए’ टीम का हिस्सा होंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि क्रुणाल जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे उम्मीद है कि वे टी-20 टीम का भी हिस्सा बन सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर