रणजीः बंगाल ने पंजाब को रन से हराया

गुवाहाटीः बंगाल ने रविवार को मैच के अंतिम दिन पंजाब को दूसरी पारी में 244 रन पर समेटकर 115 रन से जीत दर्ज की। बंगाल की पहली पारी में 404 और दूसरी पारी में 226 रन बनाए थे जिससे पहली पारी में 271 रन बनाने वाली पंजाब को जीत के लिये 360 रन का लक्ष्य दिया था।

गुजरात ने रेलवे के उपर बड़ी जीत दर्ज करते हुए रविवार को 294 रनों से मात देकर सत्र में पहली जीत दर्ज की। रेलवे के सामने जीत के लिये 501 रन का मुश्किल लक्ष्य था। उसने आज सुबह चार विकेट पर 171 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसकी पूरी टीम जल्द ही 206 रन पर ढेर हो गई।

उत्तर प्रदेश ने तमिलनाडु के खिलाफ ड्रा समाप्त हुए रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच में पहली पारी में बढ़त हासिल करके तीन अंक हासिल किये। उत्तर प्रदेश के 524 रन के जवाब में तमिलनाडु ने पहली पारी में 480 रन बनाए। उत्तर प्रदेश ने मैच के ड्रा घोषित होने तक दूसरी पारी में एक विकेट पर 114 रन बनाए।भार्गव भट की उम्दा गेंदबाजी के बाद डीबी रवि तेजा के अर्धशतक की मदद से आंध्र प्रदेश ने जम्मू एवं कश्मीर को चार विकेट से हरा दिया। आंध्र प्रदेश को इस तरह 191 रन का लक्ष्य मिला जो उसने डीबी रवि तेजा 50, श्रीकर भरत 31, एजी प्रदीप 27 और अश्विन हेब्बार नाबाद 27 की पारियों की मदद से छह विकेट पर 194 रन बनाकर हासिल कर लिया।

विदर्भ द्वारा फालोआन दिये जाने के बाद असम की टीम ने अंतिम दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट गंवाकर 73 रन बना लिये जिससे दोनों टीमों के बीच आज यहां रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच ड्रा पर समाप्त हुआ।मध्यप्रदेश के 445 रन के जवाब में मुंबई ने मैच के चौथे दिन सुबह अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 290 रन से आगे बढ़ायी लेकिन जल्द ही उसका स्कोर सात विकेट पर 368 रन हो गया है। इसके बाद नायर नाबाद 103 और लाड नाबाद 100 ने आठवें विकेट के लिये 200 रन की अटूट साझेदारी की। मुंबई ने आखिर में अपनी पारी सात विकेट पर 568 रन बनाकर समाप्त घोषित की जिसके बाद अंपायरों ने मैच ड्रा समाप्त घोषित कर दिया।

झारखंड ने राजस्थान को 42 रन से हराया। मैन आफ द मैच नदीम ने 94 रन देकर पांच विकेट लिये। झारखंड ने राजस्थान को दूसरी पारी में 237 रन पर आउट कर दिया।

सेना ने मैच के अंतिम दिन फालोआन खेलते हुए गोवा के खिलाफ दूसरी पारी में चार विकेट पर 188 रन बनाये जिससे यह मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ। गोवा ने पहली पारी छह विकेट पर 606 रन पर घोषित की थी जिसके बाद सेना की पहली पारी आज ही 279 रन पर समाप्त हुई।सौराष्ट्र की टीम ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 657 रन बनाने के बाद महाराष्ट्र को 182 रन पर समेट दिया था। महाराष्ट्र को फालोआन के लिये उतरना पड़ा। महाराष्ट्र सुबह दो विकेट पर 114 रन से आगे खेलते हुए मैच समाप्त होने तक आठ विकेट पर 345 रन बनाये।

फालोआन को मजबूर होने के बाद हैदराबाद ने बी अनिरूद्ध के शतक की बदौलत दूसरी पारी में तीन विकेट पर 220 रन बनाकर केरल के खिलाफ आज यहां ड्रा समाप्त हुआ। हैदराबाद की टीम आज सात विकेट पर 231 रन से आगे खेलने उतरी और पहली पारी में 281 रन ही बना सकी।हरियाणा ने छत्तीसगढ़ को 161 रन से करारी शिकस्त देकर ग्रुप सी में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ ने 279 रन के लक्ष्य के सामने कल ही 50 रन के अंदर छह विकेट गंवा दिये थे और आज मैच के चौथे और अंतिम दिन उसकी पूरी टीम 117 रन पर आउट हो गयी।

हिमाचल प्रदेश ने त्रिपुरा के खिलाफ ग्रुप सी क्रिकेट मैच ड्रा कराया। त्रिपुरा के पहली पारी 549 रन के जवाब में हिमाचल 311 रन पर आउट हो गया और फालोआन खेलना पड़ा। जब अंपायरों ने मैच ड्रा कराने का फैसला किया तब हिमाचल का स्कोर पांच विकेट पर 349 रन था।

मुख्य समाचार

half glass water will be available only

ये क्या ? यूपी विधान सभा में सिर्फ आधा गिलास पानी ही मिलेगा

लखनऊ : जल संरक्षण को बढ़ावा देने और पानी की बर्बादी रोकने के ‌लिए उत्तर प्रदेश(यूपी) विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने आदेश दिया है आगे पढ़ें »

केंद्र सरकार जल्द लागू कर सकती है टीओडी सिस्टम, जानिए क्या होगा उपभोक्ता को फायदा

नई दिल्ली : केंद्र सरकार देश में 1 टैरिफ पॉलिसी केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी के लिए अगली बैठक में रख सकती है। इस पालिसी का आगे पढ़ें »

Supreme Court of India

बाबरी विध्वंस मामला : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 9 महीने में फैसला सुनाए विशेष अदालत

  नई दिल्ली : बाबरी विध्वंस मामले में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने विशेष अदालत को 6 महीने मेें सुनवाई पूरी कर 9 महीने में फैसला आगे पढ़ें »

Uttar Pradesh, Sonbhad massacre, Priyanka sitting on the dharna

सोनभद्र हत्याकांड: पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही थी प्रियंका, काफिला रोका तो धरने पर बैठी

सोनभद्रः कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शुक्रवार की सुबह सोनभद्र हत्‍याकांड के पीड़ित परिवारवालों से मिलने जा रही थीं तभी प्रशासन ने उनके काफिले को आगे पढ़ें »

दिल्ली के प्रिथु भारत के 64वें ग्रैंडमास्टर बने

आनंद सबसे पहले ग्रैंडमास्टर, गुकेश सबसे युवा नई दिल्लीः दिल्ली के युवा खिलाड़ी प्रिथु गुप्ता पुर्तगाल लीग 2019 के पांचवें दौर में आईएम लेव यांकेलेविच आगे पढ़ें »

धोनी पर फैसला सुनाए बोर्ड, युवा खिलाड़ियों को मिले मौकाः गंभीर

'एक समय पर हमें कहा गया था कि अाप नहीं खेल सकते क्योंकि मैदान बड़े हैं, विश्व कप के लिए युवा खिलाड़ियों की मांग की आगे पढ़ें »

Central Government, Assam NRC issue, Capital of Refugees

भारत को शरणार्थियों की राजधानी नहीं बनने देंगे – केंद्र सरकार

नई दिल्‍ली : असम में राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन (एनआरसी) के मुद्दे पर केंद्र सरकार का कहना है कि भारत को शरणार्थियों की राजधानी नहीं बनाया आगे पढ़ें »

आईसीसी ने खत्म किया जिम्बाब्वे क्रिकेट का अस्तित्व

जिम्बाब्वे की सरकार ने दखल देने की कोशिश की थी हरारेः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सरकार के दखल का हवाला देते हुये जिम्बाब्वे क्रिकेट को आगे पढ़ें »

Shiva devotional atmosphere

बोल बम के जयघोष से पूरा वातावरण हुआ शिव भक्तिमय

देवघर : प्रसिद्ध श्रावणी मेला के दूसरे दिन गुरुवार सुबह 4 से बाबा का जलार्पण शुरू हुआ। बोल बम के जयघोष के साथ श्रद्धालु कड़ी आगे पढ़ें »

Chandrayaan-2 will be able to see the launch, online registration to see the launch,

चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग देखने का सुनहरा मौका, 19 जुलाई से ऑनलाइन पंजीकरण

नई दिल्ली : इसरो 22 जुलाई को दोपहर 2.43 बजे चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण करने जा रहा है। क्या आप भी इस ऐतिहासिक क्षण के प्रत्यक्ष आगे पढ़ें »

ऊपर