यूएस और फ्रेंच ओपन का होना खुशी की खबर : जोकोविच

लंदन : दुनिया के नंबर-1 सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने यूएस और फ्रेंच ओपन होने की खबर पर खुशी जताई है। यूएस ओपन को न्यूयॉर्क गवर्नर की मंजूरी मिल गई है। यह ग्रैंड स्लैम बगैर दर्शकों के 24 अगस्त से 13 सितंबर के बीच खेला जाएगा। इस खबर पर जोकोविच ने गुरुवार को कहा कि वे टूर्नामेंट को लेकर पूरी तरह पॉजिटिव हैं। इससे पहले जोकोविच ने कहा था कि वे कोरोनावायरस के कारण यूएस ओपन में नहीं खेलने पर विचार कर रहे हैं। वे सिर्फ फ्रेंच ओपन खेलना चाह रहे थे। जोकोविच ने इसी साल के शुरुआत में रिकॉर्ड 8वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता था। जोकोविच ने कहा, ‘‘मैं बहुत खुश और उत्साहित हूं कि सभी टेनिस टूर्नामेंट खासकर ग्रैंड स्लैम फिर से शुरू होने जा रहे हैं। मेरा मानना है कि लोगों में खासकर यूएस ओपन को लेकर सस्पेंस था कि यह ग्रैंड स्लैम होगा या नहीं। अब यह खबर सुनकर बहुत खुश हैं कि टूर्नामेंट तय समय पर शुरू होगा। इसमें जरूरी यह है कि इसने हमें एक और मौका दिया है। लोगों को रोजगार दिया है। एक प्रोफेशनल प्लेयर होने के नाते मैं टूर्नामेंट्स को लेकर पूरी तरह पॉजिटिव हूं।’’ हाल ही में जोकोविच ने कहा था, ‘‘मैंने जितने खिलाड़ियों से बात की है, वे सभी वहां (न्यूयॉर्क) जाने को लेकर पूरी तरह तैयार नहीं थे। अभी की परिस्थितियों को देखते हुए मैं सितंबर में क्ले कोर्ट पर टेनिस सेशन जारी रख सकता हूं।’’ सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम के मामले में रोजर फेडरर 20 टाइटल के साथ टॉप पर हैं। उन्होंने 8 विंबलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 यूएस ओपन और एक फ्रेंच ओपन जीता। वहीं, जोकोविच के नाम 17 ग्रैंड स्लैम हैं। उन्होंने 8 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 विंबलडन, 1 फ्रेंच ओपन और 3 यूएस ओपन जीता है। स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर (39) के दाहिने घुटने की चोट उभर आई है। इस कारण वे इस साल यूएस और फ्रेंच ओपन समेत किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे। फेडरर ने बुधवार को ट्वीट किया कि वे 2021 की शुरुआत तक टेनिस से दूर रहेंगे। डिफेंडिंग चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल, ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी एश्ले बार्टी और रोमानिया की सिमोना हालेप का यूएस ओपन में खेलना मुश्किल है। कोरोना के कारण एक बार टल चुके फ्रेंच ओपन की तारीख को दोबारा आगे बढ़ाया गया है। अब यह टेनिस ग्रैंड स्लैम 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक होगा। सबसे पहले टूर्नामेंट को 24 मई को होना था। इसके बाद इसे 20 सितंबर तक टाला गया था। रोलां गैरो (फ्रेंच ओपन) के चीफ ने कहा कि इस ग्रैंड स्लैम में फैंस की मौजूदगी रहेगी। वहीं, डब्ल्यूटीए टूर 3 अगस्त से इटली से जबकि एटीपी टूर 14 अगस्त से वॉशिंगटन से शुरू होगा। वहीं, वायरस के कारण विंबलडन पहले ही रद्द कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बार्सिलोना से करार खत्‍म करना चाहते हैं मेसी

बार्सिलोना : अर्जेंटीना के स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी (33) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को छोड़ने का मन बना लिया है। टीम के साथ उनका आगे पढ़ें »

कोहली से नहीं, पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजाे से करो मेरी तुलना : बाबर आजम

कराची : पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारतीय कप्तान विराट कोहली से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है आगे पढ़ें »

ऊपर