यूएस ओपन से जुड़े स्वास्थ्य प्रतिबंध ज्यादा सख्त : जोकोविच

लंदन : वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया को नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन से जुड़े स्वास्थ्य प्रतिबंधों को जरूरत से ज्यादा सख्त बताया है। उन्होंने कहा कि आयोजकों ने टूर्नामेंट को लेकर जो हेल्थ प्रोटोकॉल तय किए हैं। उसका पालन करना लगभग असंभव है। जोकोविच ने कहा- एक दिन पहले मेरी वर्ल्ड टेनिस के लीडर्स से फोन पर बात हुई। इसमें टेनिस सीजन को दोबारा शुरू करने के कई विकल्पों पर चर्चा हुई। खासतौर पर अगस्त के आखिर में यूएस ओपन के आयोजन को लेकर। हालांकि, अब तक इसकी कोई तारीख तय नहीं हुई है। लेकिन यूएस ओपन के आयोजकों ने खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में शामिल होने को लेकर जो नियम तय किए हैं, उसे पूरा करना असंभव है। यूएस ओपन चैम्पियन रह चुके जोकोविच ने कहा कि आयोजकों ने खिलाड़ियों की आवाजाही को नियंत्रित करने की बात कही है। अगर इसका पालन करते हैं तो हम मैनहटन भी नहीं जा सकते। हमें न्यूयॉर्क एयरपोर्ट के पास के होटलों में ही सोना पड़ेगा। इतना ही नहीं हफ्ते में दो से तीन बार कोरोना टेस्ट कराना पड़ेगा। हमें क्लब के भीतर सिर्फ एक सपोर्ट स्टाफ लाने की इजाजत होगी, यह किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत मुश्किल होगा। हम कोच, फिटनेस ट्रेनर और फिजियोथेरेपिस्ट के बिना कैसे ट्रेनिंग कर सकते हैं। आयोजकों के सभी सुझाव बहुत ही कड़े और पेचीदा हैं। हालांकि, मैं समझ सकता हूं कि आर्थिक वजहों, मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट की वजह से आयोजकों पर टूर्नामेंट को कराने का दबाव है। इसलिए इस तरह की शर्तें लगाई गई हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर