यूएस ओपन में 5 साल में फेडरर की सबसे बुरी हार, अंतिम 16 के मुकाबले में मिलमैन से हारे

न्यूयॉर्क : टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर यूएस ओपन के अंतिम 16 के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन से हारकर बाहर हो गए हैं। मिलमैन ने फेडरर को चार राउंड्स में 3-6, 7-5, 7-6 (7), 7-6 (3) से हराया। ऑर्थर ऐश स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में रोजर फेडरर मैच के दौरान काफी थके हुए नजर आए। ऐसा पहली बार हुआ है जब फेडडर यूएस ओपन के किसी मुकाबले में वरीयता क्रम में 50 से ज्यादा रैंक वाले किसी खिलाड़ी से हारकर बाहर हो गये। उल्‍लेखनीय है कि मिलमैन की एटीपी रैंकिग 55 है। ऐसा दूसरी बार हुआ जब यूएस ओपन में 14 बार भाग ले चुके फेडरर को क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने से पहले ही बाहर हो गये। इस हार के साथ ही फेडरर और नोवाक जोकोविच के बीच होने वाला बहुप्रतीक्षित मुकाबले की उम्मीद भी खत्म हो गयी। अब जोकोविच मिलमैन के खिलाफ उतरेंगे। मुकाबले के आरंभ से ही मिलमैन आत्मविश्वास से लबरेज नजर आए और फेडरर को अपने ऊपर दवाब बनाने नहीं दिया। फेडरर ने इस मुकाबले में कई गलतियां की और कई मौके पर चूके, जिसका खामियाजा उन्हें हार के रूप में भुगतना पड़ा। वहीं 3 घंटे 35 मिनट तक चले इस मुकाबले में जीत के बात मिलमैन ने फेडरर के बारे में कहा, ‘रोजर फेडरर ने खेल के लिए अब तक जो भी किया है, मैं इसके लिए उनका सम्मान करता हूं। वह मेरे हीरो हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

जनजातियों की कला-संस्कृति, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध : द्रौपदी मुर्मू

रांची : झारखंड की राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार को कहा कि जनजातियों की कला, संस्कृति, लोक साहित्य, परंपरा एवं रीति-रिवाज समृद्ध रही आगे पढ़ें »

अत्यधिक प्रोटीन लेना हो सकता है जानलेवा: रिपोर्ट

नई दिल्ली : स्वस्थ रहने की बात हो तो सबसे पहले प्रोटीन लेने की सोचते हैं। प्रोटीन से मांसपेशियां मजबूत होती है और साथ ही आगे पढ़ें »

ऊपर